scriptजयपुर एयरपोर्ट पर पकडा गया सोने का ताला, कीमत ग्यार ह लाख से भी ज्यादा | gold smuggling on jaipur airport | Patrika News

जयपुर एयरपोर्ट पर पकडा गया सोने का ताला, कीमत ग्यार ह लाख से भी ज्यादा

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2020 12:21:09 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

gold smuggling on jaipur airport…ताले को जब कस्टम ने चैक किया तो उसमें से सोना बरामद हुआ। सोने की कीमत करीब ग्यारह लाख रुपए से भी ज्यादा बताई जा रही है। जांच कर रहे कस्टम अफसरों ने बताया कि यात्री के हावभाव पर शक हुआ।

gold

जयपुर
करीब दो सप्ताह के बाद एक बार फिर जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का खुलासा हुआ है। इस बार रियाद से आया एक यात्री करीब दो सौ ग्राम से भी ज्यादा सोना एक ताले में भर लाया। ताले को जब कस्टम ने चैक किया तो उसमें से सोना बरामद हुआ। सोने की कीमत करीब ग्यारह लाख रुपए से भी ज्यादा बताई जा रही है। जांच कर रहे कस्टम अफसरों ने बताया कि यात्री के हावभाव पर शक हुआ।
उसके पहनावे और सामान को भी सख्ती से जांच गया। शक और पुख्ता हुआ तो उसके सामान की जांच करने की तैयारी कि जिसमें वह आनाकानी करने लगा। लेकिन जब जांच हुई तो तस्करी का खुलासा हुआ। यह सोना यहां पहुंचाने के लिए उसे कुछ रुपए दिए गए थे। सोना रियाद से किसने भेजा और जयपुर एयरपोर्ट पर आने के बाद यह सोना किसे देना था, इस बारे मे पडताल की जा रही है।
गौरतलब है कि करीब दो सप्ताह पहले भी जयपुर एयरपोर्ट से चौदह तस्करों को दो बार में पकडा गया था और इनके पास से करीब सोलह करोड़ का बत्तीस किलो सोना बरामद किया गया था। सोना इमरजेंसी लाइट्स की बैटरियों में भरा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो