scriptआर्मी कैंटीन के नाम पर मंगवाते सामान, पैसे देने की बजाय खाते में कर लेते सेंधमारी, गिरफ्तार | Goods called in the name of army canteen, instead of paying money, the | Patrika News
जयपुर

आर्मी कैंटीन के नाम पर मंगवाते सामान, पैसे देने की बजाय खाते में कर लेते सेंधमारी, गिरफ्तार

आर्मी कैंटीन से सस्ते में सामान दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले शख्स को बुधवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों से सस्ते में सामान दिलाने की कहकर खाते में ऑनलाइन रुपए लेता,

जयपुरFeb 27, 2020 / 12:30 am

Dinesh Gautam

रिचार्ज न होने पर रिफण्ड के लिए कॉल करने पर गंवाए 93 हजार

रिचार्ज न होने पर रिफण्ड के लिए कॉल करने पर गंवाए 93 हजार

जयपुर के गलता गेट थाना पुलिस ने आर्मी कैंटीन से सस्ते में सामान दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले शख्स को बुधवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों से सस्ते में सामान दिलाने की कहकर खाते में ऑनलाइन रुपए लेता, ठगी कर दूसरे शिकार को फांसता था। आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी खुर्शीद मेव निवासी भरतपुर अलघानी गांव दोमराकी है। 25 जनवरी को तूंगा के शंकरलाल गुप्ता ने मामला दर्ज कराया कि वह सूरजपोल अनाज मंडी में रियल स्टार इंटरप्राइजेज में अकाउंटेंट है। 22 जनवरी को फर्म की प्रोपराइटर सरिता सोनी के पास किसी अमित मलिक ने चिंकारा कैंटीन आर्मी एरिया से बात करने की कहकर 25 कट्टे चावल भिजवाने के लिए कहा।
बार कोड स्कैन करते ही खाता साफ
आरोपी ने कहा कि बिल के रुपए गूगल पे पर ऑनलाइन ट्रांसफर कर देता हूं। इसके बाद परिवादी के मोबाइल पर बार कोड आया। स्कैन किया गया तो उसके खाते से १९ हजार रुपए निकल गए। इसके बाद आरोपी से संपर्क किया गया तो मोबाइल बंद कर लिया। डीसीपी राजीव पचार ने एक टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पहले भी गिरफ्तार हो चुका एक आरोपी

जांच में सामने आया कि खुर्शीद का साथी सद्दाम हुसैन जो पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। वह अमित मलिक के नाम से लोगों को कॉल कर आत्मविश्वास से बात करता है। फोन के जरिए लोगों का माल बुक करता है। रुपए देने के लिए गूगल पे का खाता पूछ लेता है। यह नंबर सद्दाम खुर्शीद को भेज देता है।
वॉट्सएप नंबर पर भेजते कोड

खुर्शीद शिकार के वाट्सअप नंबर पर एक बार कोड भेजता है। जिसको ओपन करने के साथ ही खाते से रकम खुर्शीद के यूपीआई खाते में ट्रांसफर हो जाती थी। इसके बाद खुर्शीद एटीएम के जरिए खाते से रुपए निकाल लेता था।

Home / Jaipur / आर्मी कैंटीन के नाम पर मंगवाते सामान, पैसे देने की बजाय खाते में कर लेते सेंधमारी, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो