scriptसरकार के दावे फेल, प्रवासियों के आने से कोरोना विस्फोट | Government claims fail, Corona explosion due to migrants | Patrika News
जयपुर

सरकार के दावे फेल, प्रवासियों के आने से कोरोना विस्फोट

प्रवासी श्रमिकों को लाने में हो रही राजनीति, कोरोना को रोकने में राजस्थान सरकार के फेल्योर होने और यूपी बॉर्डर पर बस पॉलिटिक्स को लेकर भाजपा के तीन नेताओं ने एक साथ बुधवार को सरकार पर धावा बोला।

जयपुरMay 20, 2020 / 07:01 pm

Umesh Sharma

सरकार के दावे फेल, प्रवासियों के आने से कोरोना विस्फोट

सरकार के दावे फेल, प्रवासियों के आने से कोरोना विस्फोट

जयपुर।

प्रवासी श्रमिकों को लाने में हो रही राजनीति, कोरोना को रोकने में राजस्थान सरकार के फेल्योर होने और यूपी बॉर्डर पर बस पॉलिटिक्स को लेकर भाजपा के तीन नेताओं ने एक साथ बुधवार को सरकार पर धावा बोला। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कोरोना विस्फोट के लिए राज्य सरकार की ओर से लॉक डाउन की पालना में ढिलाई बरतने को जिम्मेदार बताया तो प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से 20 लाख करोड़ की घोषणाओं में वेंडर्स और गरीबों को लोन दिलाने में भाजपा पूरी मदद करेगी। वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि महज ढाई लाख प्रवासी राजस्थान में आए हैं और इनमें 888 लोगों के कारोना पॉजिटिव निकलना गंभीर है, सरकार को सावचेत रहने की जरूरत है।
पूनियां ने यूपी बॉर्डर पर चल रही बस पॉलिटिक्स पर प्रियंका गांधी पर हमला बोला और कहा कि बसें आज भी बॉर्डर पर खड़ी हैं, लेकिन उन बसों में श्रमिक नहीं हैं। खुद ड्राइवर ये बात कर रहे हैं। हमने इसके वीडियो भी जारी किए हैं। प्रवासी श्रमिकों को लेकर कांग्रेस ने ओछी राजनीति की है और इसके लिए राजस्थान को चुना है। केंद्र सरकार के पैकेज को लेकर प्रदेश भाजपा के रोल पर पूनियां ने कहा कि हम एक एप जारी करेंगे। जिसके जरिए बूथ इकाई तक कार्यकर्ताओं के माध्यम से स्ट्रीट वेंडर्स को लोन दिलाने में मदद की जाएगी। हम बैंकों से बात करेंगे और कोशिश करेंगे कि वो लोन देने में पूरी सहायता करें।
मरकज नहीं होता तो हिन्दुस्तान त्राहि-त्राहि से बच जाता

नेता प्रतिपक्ष गुलाचंद कटारिया ने कहा कि अगर मरकज नहीं होता तो आज हिन्दुस्तान त्राहि—त्राहि से बच जाता। राज्य सरकार ने लॉक डाउन की पालना सख्ती से नहीं कराई, इस वजह से मरकज से लोग पूरे प्रदेश में चले गए। उन्होंने कहा कि प्रवासियों क मामले में सरकार ने केवल कोहनी पर गुड लगाने का काम किया। उन्होंने साफ कहा कि सरकार का दोगलापन राजस्थान को संक्रमित होने से नहीं बचा सकता। सरकार को उन्होंने नसीहत दी कि राजनीति में पत्थरबाजी का काम मत करो और वो ही बोलो जो कर सकते हो।
सरकार के दावे फेल, प्रदेश में कोरोना विस्फोट

उपेनता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार ने दावा किया था कि प्रवासियों की स्क्रीनिंग करेंगे और उन्हें क्वारेंटिन किया जाएगा। अभी महज ढाई लाख प्रवासी आए हैं और 888 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में कोरोना विस्फोट हो गया है और सरकार को सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने यूपी बॉर्डर पर हो रही बस पॉलिटिक्स पर कहा कि अंतरराज्ययीय परमिट के बिना बसों का आवागमन नहीं हो सकता है। क्या कांग्रेस जो बसें भेज रही है न तो उनके पास फिटनेस है और ना ही परमिट। ये केवल दिखावा करने के लिए किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो