scriptसरकार का खजाना छलका, आवेदन का आज अंतिम दिन | Government treasury spill, last day of application today | Patrika News
जयपुर

सरकार का खजाना छलका, आवेदन का आज अंतिम दिन

राज्य में शराब दुकानों (Liquor shops) की लॉटरी के आवेदनों से आबकारी (Lottery applications) विभाग का खजानाछलकने (Spill treasures) लगा है। आवेदनों से आबकारी विभाग (Excise Department) को अब तक साढ़े चार सौ करोड़ रुपए की आय हो चुकी है। आवेदन की गुरुवार को अंतिम तिथि है।

जयपुरFeb 27, 2020 / 12:34 am

vinod

सरकार का खजाना छलका, आवेदन का आज अंतिम दिन

सरकार का खजाना छलका, आवेदन का आज अंतिम दिन

जयपुर/उदयपुर। राज्य में शराब दुकानों (Liquor shops) की लॉटरी के आवेदनों से आबकारी (Lottery applications) विभाग का खजानाछलकने (Spill treasures) लगा है। आवेदनों से आबकारी विभाग (Excise Department) को अब तक साढ़े चार सौ करोड़ रुपए की आय हो चुकी है। आवेदन की गुरुवार को अंतिम तिथि है। इसहिसाब से विभाग को गत वर्ष के मुकाबले आवेदन से एक हजार करोड़ की आय होने में संदेह है।
देसी व अंग्रेजी शराब (कंपाउंड) की राज्य में 6500 दुकानों के लिए अब तक 98 हजार व सिर्फ अंग्रेजी की 1000 हजार दुकानों के लिए 52 हजार लॉटरी के आवेदन ऑनलाइन आ चुके हैं। अब तक राज्य में डेढ़ लाख आवेदन हो चुके हैं। इससे करीब साढ़े चार सौ करोड़ की आय हो चुकी है।
एक ही दिन में 50 हजार आवेदन
बुधवार को आवेदन करने वालों की रफ्तार तेज हो गई है। एक दिन में 50 हजार आवेदन आए हैं। आबकारी विभाग की वेबसाइट पर प्रति दिन प्रति घंटा 5-10 हजार की गति से आवेदन हो रहे हैं।
एक साथ 100 दुकान के लिए आवेदन
अतिरिक्त आबकारी आयुक्त (नीति) सीएल देवासी ने बताया कि शराब दुकानों की लॉटरी के लिए लोग समूह के रूप में आवेदन कर रहे हैं। एक-एक ठेकेदार एक साथ 10 से लगाकर 100-100 दुकानों के लिए आवेदन कर रहा है। राज्य में जहां 10 लाख के ठेके हैं, वहां बड़े समूह के रूप में लॉटरी के आवेदन किए जा रहे हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो