scriptराज्य के चिकित्सा संस्थानों में सभी पद भरेगी सरकार | government will fill all the posts in medical institutions of state | Patrika News
जयपुर

राज्य के चिकित्सा संस्थानों में सभी पद भरेगी सरकार

– सदन में जवाब दिया चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने

जयपुरSep 15, 2021 / 08:22 pm

Tasneem Khan

government will fill all the posts in medical institutions of state

government will fill all the posts in medical institutions of state

Jaipur चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि कपासन विधानसभा क्षेत्र में हाल ही 6 चिकित्सकों का पदस्थापन किया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि चिकित्सकों के शेष रिक्त पदों के साथ-साथ अन्य चिकित्साकर्मियों के रिक्त पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि राज्य के प्रत्येक चिकित्सा संस्थान में पर्याप्त चिकित्सक और अन्य स्टाफ के सभी पद पूरे भरे। डॉ. शर्मा प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले भी चिकित्सकों की भर्ती की गई है और रिक्त पदों को भरा गया है। आगे भी भर्तियां की जाएंगी और जो भी कमी है उसे पूरा किया जाएगा।
जीनगर ने पूछा था सवाल
इससे पहले विधायक अर्जुन लाल जीनगर के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में डॉ. शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र कपासन में चिकित्सा सुविधा के लिये सरकार द्वारा 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं 95 उप स्वास्थ्य केन्द्र संचालित हैं। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र कपासन में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों के स्वीकृत, कार्यरत एवं रिक्त पदों की सूची तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों में अराजपत्रित संवर्ग के स्वीकृत, कार्यरत, रिक्तं पदों का नामवार एवं संस्थांवार विवरण सदन की पटल पर रखा।

Home / Jaipur / राज्य के चिकित्सा संस्थानों में सभी पद भरेगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो