scriptअखिल भारतीय सेवा पांच दिन तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन | govt issued order to deduct employees salary to aid corona fund | Patrika News
जयपुर

अखिल भारतीय सेवा पांच दिन तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

सरकार ने जारी किए वेतन से कटौती आदेश, कोरोना से जंग में अफसर, कार्मिक, नेता और जनता ने बढ़ाए मदद के हाथ

जयपुरMar 27, 2020 / 08:51 pm

Pankaj Chaturvedi

अखिल भारतीय सेवा पांच दिन तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

अखिल भारतीय सेवा पांच दिन तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

जयपुर. कोरोना संक्रमण के हालात से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में योगदान के लिए राज्य सरकार ने सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के वेतन से कटौती के आदेश जारी कर दिए। इसमें अखिल भारतीय सेवाओं से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियेां के वेतन से कटौती प्रस्तावित है। वित्त विभाग के आदेश के अनुसार आईएएस, आईपीएस समेत अखिल भारतीय सेवाओं और केन्द्रीय सेवाओं के प्रतिनियुक्ति पर आए अधिकारियों के वेतन से 5 दिन का वेतन और राज्य सेवाओ के अधिकारियों के वेतन से भी पांच दिन का वेतन काटा जाएगा। राज्य अधीनस्थ सेवा के अधिकारी कर्मचारियों के वेतन से 3 दिन, मंत्रालयिक सेवा अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन से 2 दिन के वेतन की कटौती जाएगी। इसी प्रकार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन से एक दिन के वेतन की कटौती की जाएगी।
सांसद ने दिए 1.60 करोड़ रुपए

सांसद रामचरण बोहरा ने अपने सांसद कोष से 1.60 करोड़ रुपए दिए हैं। इसमें चिकित्सकीय उपकरणों की खरीद के लिए 1 करोड़ रुपए, जयपुरिया में वेंटिलेटर के लिए 20 लाख रुपए, आरयूएचएस में एंबुलेंस के लिए 18 लाख रुपए और आयुर्वेद अस्पताल में सामग्री खरीद के लिए 2 लाख रुपए की राशि दी जाएगी। राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने सांसद निधि से 16 लाख रुपए दिए।
इन्होंने दी आर्थिक सहायता

– आयुर्वेद, यूनानी, होम्योपैथी नर्सेज एक दिन का वेतन देंगे।
– ज्वैलर्स एसोसिएशन, जयपुर ने 51 लाख रुपए दिए

Home / Jaipur / अखिल भारतीय सेवा पांच दिन तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो