scriptखुशखबरी: राजस्थान में अब दिव्यांगजनों को पदोन्नति में भी 4 प्रतिशत आरक्षण | phed | Patrika News
जयपुर

खुशखबरी: राजस्थान में अब दिव्यांगजनों को पदोन्नति में भी 4 प्रतिशत आरक्षण

राज्य सरकार ने प्रदेश में रह रहे दिव्यांगजनों के लिए दशहरे से पहले बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश में दिव्यांगजनों को सरकारी नौकरियों में पहले से ही आरक्षण दिया जा रहा है।

जयपुरOct 15, 2021 / 08:38 am

PUNEET SHARMA

सचिन से मिले विशेष तोहफे पर दंतेवाड़ा के दिव्यांग क्रिकेटर मड्डाराम बोले- मेरी जिंदगी का सबसे खास दिन

सचिन से मिले विशेष तोहफे पर दंतेवाड़ा के दिव्यांग क्रिकेटर मड्डाराम बोले- मेरी जिंदगी का सबसे खास दिन

जयपुर। राज्य सरकार ने प्रदेश में रह रहे दिव्यांगजनों के लिए दशहरे से पहले बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश में दिव्यांगजनों को सरकारी नौकरियों में पहले से ही आरक्षण दिया जा रहा है। अब इन्हें पदोन्नति में भी 4 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। इसके साथ ही आयु सीमा में 5 वर्ष की अतिरिक्त छूट और न्यूनतम अर्हता अंकों में भी 5 प्रतिशत की रियायत मिलेगी। इस संबध में गुरुवार को सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ समित शर्मा की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ समित शर्मा ने बताया कि अधिसूचना जारी कर दी गई है और इसे राजपत्र में प्रकाशन के लिए भेज दिया गया है। प्रकाशन होते ही यह अधिसूचना सभी विभागों में प्रभावी हो जाएगी।
राज्य में दिव्यांगों को पदोन्नति में आरक्षण मिलने के बाद इनके लिए काफी आसानी होगी। पदोन्न्ति के ज्यादा अवसर मिलने पर दिव्यांगजनों का उत्साह बढ़ेगा और ये अपना काम और भी ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकेंगे।

Home / Jaipur / खुशखबरी: राजस्थान में अब दिव्यांगजनों को पदोन्नति में भी 4 प्रतिशत आरक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो