scriptडॉक्टर भी वेतन स्थगन से मुक्त, आदेश जारी | govt rectify salary deferment order, doctors formally exempted | Patrika News
जयपुर

डॉक्टर भी वेतन स्थगन से मुक्त, आदेश जारी

अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा के सभी कर्मचारी वेतन स्थगन से मुक्त

जयपुरApr 02, 2020 / 09:15 pm

Pankaj Chaturvedi

डॉक्टर भी वेतन स्थगन से मुक्त, आदेश जारी

डॉक्टर भी वेतन स्थगन से मुक्त, आदेश जारी

जयपुर. कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से प्रस्तावित वेतन स्थगन के निर्णय से चिकित्सकों को आखिरकार मुक्त कर दिया गया है। वित्त् विभाग ने अपने पुराने आदेश में संशोधन करते हुए गुरुवार को नया आदेश जारी कर दिया। नए आदेश में वेतन स्थगन से मुक्त अधिकारी, कर्मचारियेां की श्रेणी को अलग से स्पष्ट किया गया है।
नए आदेश के अनुसार अब वेतन स्थगन से मुक्त श्रेणी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा महकमों के समस्त कर्मचारी शामिल होंगे। ऐसे में अब डॉक्टर भी इस श्रेणी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा, पुलिस कांस्टेबल, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और पे मैट्रिक्स एल—1 से एल—4 में वेतन आहरित कर रहे सभी सरकारी कर्मचारियों को वेतन स्थगन से मुक्त रखा गया है।
सरकार ने मंगलवार को कोरोना संकट के कारण राज्य की आर्थिक स्थिति पर विपरीत असर को देखते हुए मुख्यमंत्री से लेकर विधानसभाध्यक्ष, मंत्री, नेता प्रतिपक्ष, सभी विधायकों के अलावा अधिकारी, कर्मचारियों के मार्च माह के वेतन से आंशिक राशि स्थगित करने का निर्णय किया था। सरकार ने कोरोना मरीजों के उपचार में लगे चिकित्साकर्मियों को इस स्थगन से मुक्त रखा था, लेकिन जब वित्त विभाग ने इसका आदेश निकाला तो इसमें डॉक्टरों को शामिल नहीं किया गया था। बुधवार देर रात सरकार ने चिकित्सकों को भी इसमें शामिल करने का फैसला किया, जिसके बारे में राजस्थान पत्रिका ने गुरुवार के अंक में समाचार प्रकाशित कर जानकारी दी थी।

Home / Jaipur / डॉक्टर भी वेतन स्थगन से मुक्त, आदेश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो