scriptऔपचारिकता बनकर रह गए ग्रामोत्थान शिविर | Gramotthan camp is only Formality | Patrika News
जयपुर

औपचारिकता बनकर रह गए ग्रामोत्थान शिविर

लोहावट के फतेहसागर पंचायत में आयोजित हुआ शिविरकई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी नहीं पहुंचे

जयपुरMar 28, 2020 / 04:31 pm

Suresh Yadav

औपचारिकता बनकर रह गए ग्रामोत्थान शिविर

औपचारिकता बनकर रह गए ग्रामोत्थान शिविर

लोहावट। राज्य सरकार की ओर से आमजन और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम और योजनाएं संचालित की जा रही है। लेकिन सरकार की इन योजनाओं का राज्य के अधिकारी और कर्मचारी ही मखौल उड़ा रहे हैं।
इसी का एक उदाहरण शुक्रवार को लोहावट पंचायत समिति क्षेत्र के फतेहसागर ग्राम पंचायत में देखने को मिला। शुक्रवार को यहां महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्देश्य आमजन को विभिन्न विभागों के कार्यों और योजनाओं से लाभान्वित करने के साथ ही पंचायत स्तर पर उनकी समस्याओं का निस्तारण करना था। लेकिन शिविर में कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी नहीं पहुंचे जिसकी वजह से यह शिविर महज एक औपचारिकता ही साबित हुआ। ऐसे में अपनी समस्याओं तथा विभाग की योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए शिविर में पहुंचे ग्रामीणों को निराशा ही हाथ लग रही है। यहीं नहीं उन्हें खाली हाथ लौटने को भी मजबूर होना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने शिविर में अधिकारियों व कर्मचारियों के नहीं आने को लेकर रोष भी व्यक्त किया। फतेहसागर पंचायत में आयोजित शिविर में उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया व पंचायत समिति के कुछ कर्मचारी ही पहुंचे। इस दौरान उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी तथा शिविर का लाभ उठाने की अपील की। इधर शिविर में कृषि, श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्व, रसद विभाग सहित कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी नहीं आए। इससे ग्रामीणों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। वही शिविर अधिकारियों के लिए लगाई गई कुर्सियां खाली पड़ी नजर आई।

Home / Jaipur / औपचारिकता बनकर रह गए ग्रामोत्थान शिविर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो