scriptमहापौर सौम्या गुर्जर की खिलाफत…संगठन ने बुलाई बैठक…दिखाए सख्त तेवर | Greater Nagar Nigam Mayor Saumya Gurjar Bjp Rajasthan Warning | Patrika News
जयपुर

महापौर सौम्या गुर्जर की खिलाफत…संगठन ने बुलाई बैठक…दिखाए सख्त तेवर

नगर निगम ग्रेटर के भाजपा बोर्ड की फूट एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है। महापौर सौम्या गुर्जर की कार्यशैली से नाराज नगर निगम समिति अध्यक्षों ने महापौर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बगावत को भांपते हुए संगठन ने मंगलवार को समिति चेयरमैन और महापौर की बैठक बुलाई।

जयपुरJun 28, 2022 / 03:33 pm

Umesh Sharma

महापौर सौम्या गुर्जर की खिलाफत...संगठन ने बुलाई बैठक...दिखाए सख्त तेवर

महापौर सौम्या गुर्जर की खिलाफत…संगठन ने बुलाई बैठक…दिखाए सख्त तेवर

नगर निगम ग्रेटर के भाजपा बोर्ड की फूट एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है। महापौर सौम्या गुर्जर की कार्यशैली से नाराज नगर निगम समिति अध्यक्षों ने महापौर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बगावत को भांपते हुए संगठन ने मंगलवार को समिति चेयरमैन और महापौर की बैठक बुलाई। बैठक में महापौर को साफ हिदायत दी गई कि वो सभी को साथ लेकर समन्वय के साथ काम करें। यह पहला मौका है जब बैठक के मिनिट्स जारी होंगे। इसमें उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, महापौर ओर उप महापौर के हस्ताक्षर होंगे।

बैठक में तय किया गया कि हर महीने के पहले सोमवार को कार्यकारिणी समिति और आखिरी शनिवार को महापौर और समिति अध्यक्षों की बैठक होगी। ईसी की बैठक अगले महीने की 15 तारीख को तय की गई है, जिसकी एजेंडा जल्द जारी किया जाएगा। बैठक में उपनेत प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, महापौर सौम्या गुर्जर, उप महापौर पुनीत कर्णावट सहित ज्यादातर समितियों के अध्यक्ष मौजूद रहे।

शील धाभाई के आरोप…महापौर ने बैठक नहीं होने दी

बैठक में सभी समिति अध्यक्षों ने महापौर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि महापौर के इशारे पर समितियों की बैठकें नहीं हो पा रही है। पूर्व महापौर शील धाभाई ने कहा कि पिछले महीने वित्त समिति की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन महापौर ने समिति सदस्यों को बैठक में आने से मना कर दिया, जिसकी वजह से बैठक नहीं हो पाई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे गए थे। सफाई समिति चेयरमैन ने भी आरोप लगाए कि पिछले दिनों ही सफाई, लाइट से सम्बंधित बैठकों में समिति अध्यक्षों को नहीं बुलाया गया।

निगम आपके द्वार अभियान को रोकने के निर्देश

मेयर की ओर से शुरू किए गए निगम आपके द्वार अभियान को लेकर भी बैठक में सवाल उठाए गए। संगठन और समिति चेयरमैन का कहना था कि जब निगम प्रशासन सहयोग नहीं कर रहा है तो अभियान क्यों शुरू किया गया। इस पर राठौड़ ने निर्देश दिए कि इस अभियान को यही रोक दिया जाए।

राठौड़ से बहस, शहर अध्यक्ष के कहने पर मंच पर आई मेयर

बैठक को लेकर महापौर सौम्या गुर्जर भी नाराज दिखीं। महापौर मंच पर बैठने की बजाय समिति अध्यक्षों के साथ बैठी। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने उन्हें मंच पर आने के लिए कहा, मगर उन्होंने आने से मना कर दिया। बैठक की सूचना नहीं देने को लेकर उनकी राठौड़ से बहस भी हुई। इस पर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा के बार-बार बुलाने के बाद महापौर मंच पर बैठीं। महापौर ने यहां तक कहा कि उन्हें बैठक के एजेंडे की भी सूचना नहीं है। जबकि समिति अध्यक्षों को दो दिन पहले ही बैठक की सूचना दे दी गई थी।

कोई विवाद नहीं, मिलकर करेंगे सरकार का विरोध

बैठक के बाद उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा बोर्ड में किसी तरह का विवाद नहीं है। बैठक में सरकार के खिलाफ कई मुद्दों पर चर्चा की गई। सरकार निगम के कई कामों में अवरोध पैदा कर रही है। हम सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। महापौर ने कहा कि सभी पार्षद एकजुट है और विवाद जैसी कोई स्थिति नहीं है।

Home / Jaipur / महापौर सौम्या गुर्जर की खिलाफत…संगठन ने बुलाई बैठक…दिखाए सख्त तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो