scriptविधानसभा में गूंजा नागौर के दलित उत्पीड़न का मामला, भाजपा और आरएलपी का बर्हिगमन | Gunja Nagaur case of Dalit oppression in the assembly | Patrika News
जयपुर

विधानसभा में गूंजा नागौर के दलित उत्पीड़न का मामला, भाजपा और आरएलपी का बर्हिगमन

राज्य विधानसभा (assembly )में आज नागौर के दलित उत्पीड़न (Dalit oppression )का मामला गूंजा।

जयपुरFeb 24, 2020 / 02:35 pm

rahul

Rajasthani got official language status, brought government act

राजस्थानी को मिले राजभाषा का दर्जा, सरकार एक्ट लाए – विधायक गर्ग

जयपुर। राज्य विधानसभा (assembly )में आज नागौर के दलित उत्पीड़न (Dalit oppression )का मामला गूंजा। शून्य काल में भाजपा विधायकों ने नागौर में दलित युवक के साथ उत्पीड़न का मामला उठाया। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि इसमें कार्रवाई में विलम्ब क्यों हो रहा है। पुलिस ने दोषियों पर हल्की धारा लगाई। आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल और पुखराज गर्ग ने कहा कि दलितों के साथ इस तरह का अत्याचार इस सरकार को बहुत कुछ सोचने पर मजबूर करता है। बेनीवाल ने कहा कि घटना के बाद पुलिस ने राजीनामे का प्रयास किया, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई, ये मामला अलवर सामूहिक रेप कांड से कम नहीं है। ऐसे में नागौर एसपी को एपीओ करने के साथ ही पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए। वहीं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने भी सरकार और पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाएं।
भाजपा विधायकों ने कहा कि इस मामले में सरकार सदन के अंदर अपना पक्ष रखें, इसके बाद आरएलपी और भाजपा ने नारेबाजी करते हुए इस मामले पर सदन से वॉक आउट किया बौर बाद में लौट आए। सरकार की ओर से जवाब नहीं मिलने पर आरएलपी के विधायक वेल में धरने पर भी बैठ गए तो स्पीकर सीपी जोशी ने मामले में चेंबर में मिलने की बात कही। जिसके बाद उन्होंने धरना समाप्त किया।

Home / Jaipur / विधानसभा में गूंजा नागौर के दलित उत्पीड़न का मामला, भाजपा और आरएलपी का बर्हिगमन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो