scriptराजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट, यहां अर्द्धसैनिक बल संभालेंगे मोर्चा | Gurjar Aandolan Rajasthan Live Update : Alert in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट, यहां अर्द्धसैनिक बल संभालेंगे मोर्चा

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट, यहां अर्द्धसैनिक बल संभालेंगे मोर्चा

जयपुरFeb 11, 2019 / 03:24 pm

rohit sharma

जयपुर।

राजस्थान में पांच प्रतिशत आरक्षण को लेकर gurjar aandolan सोमवार को चौथे दिन भी जारी है। रविवार को आंदोलन के बीच धौलपुर में हुई हिंसा को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में आ गया है।
धौलपुर में रविवार को आगजनी और फायरिंग जैसी घटनाओं को देखते हुए सरकार प्रदेश के कई इलाकों में शांति व्यवस्था का जिम्मा अब अर्द्धसैनिक बलों (Paramilitary force) को देने जा रही है। बताया जा रहा है कि दौसा में अर्द्धसैनिक बलों की सात कंपनियां तैनात की जा रही है।
उधर, गुर्जर समाज की ओर से आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान के 14 जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। प्रदेश की सुरक्षा को देखते हुए मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने डीजीपी कपिल गर्ग को गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए हैं और सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए कहा है।
साथ ही जयपुर, दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, सवाईमाधोपुर, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद जिलों एवं आस-पास के क्षेत्रों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं रविवार को उग्र हुए आंदोलन के बाद दौसा, भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर और करौली में धारा 144 लागू की गई है।

Home / Jaipur / राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट, यहां अर्द्धसैनिक बल संभालेंगे मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो