script14 लाख रुपए की अंडरवियर देखी है कभी, नहीं देखी तो देख लो ! | Have you ever seen 14 lakh rupees underwear, see | Patrika News

14 लाख रुपए की अंडरवियर देखी है कभी, नहीं देखी तो देख लो !

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2019 01:58:36 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

14 लाख रुपए की अंडरवियर देखी है कभी, देख लो !

 Angry health workers protest, CMHO said - BMO will verify only then salary

Angry health workers protest, CMHO said – BMO will verify only then salary

जयपुर। विदेशों से अवैध तरीके से सोना लाने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुजरे सात दिन के दौरान ही जयपुर एयरपोर्ट पर दो मामले ऐसे पकड़े गए हैं जिनमें सोना कपड़ों और सामान मे छुपाकर लाया गया हो। इनमें से एक मामले में तो कस्टम के अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड गई। दरअसल सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री को पकडा गया, उसकी अंडरवियर से सोना निकला तो अफसर भी चौंक गए। बाद में जो सोना निकला उसका वजन और कीमत आंकी गई तो सोना करीब पौने चार सौ ग्राम और उसकी कीमत करीब चौदह लाख रुपए से भी ज्यादा निकली। बाद में उसे अरेस्ट कर लिया गया। इसी तरह से पिछले सप्ताह भी करीब छह सौ ग्राम सोना बरामद किया गया था।

शक हुआ तो रोक लिया, पसीने छूट गए
एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अफसर ने बताया कि फैजल खान एयर अरबिया की फ्लाइट जी9-435 से अल सुबह 4:30 बजे शारजाह से जयपुर आया था। इस दौरान जब वो अपना लगेज लेकर बाहर निकल रहा था, तो वहां तैनात कस्टम इंस्पेक्टर को उस पर शक हुआ। जब उसे पूछताछ के लिए रोका गया, तो वह घबरा गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके अंडर वीयर और ट्राउजर में सोना रखा हुआ है। जांच की तो उसके अंडर वीयर की वैस्ट की इलास्टिक में और ट्राउजर की वैस्ट में पेस्ट और सॉलिड फोम में सोना निकला। दोनों फोम में 364 ग्राम सोना मिला। कीमत करीब 14.56 लाख रुपए है। सोना बरामद होने के बाद उसके खिलाफ केस रजिस्टर कर लिया गया है। इस तरह से एक साल के दौरान करीब सौ से भी ज्यादा केस पकडे गए हैं। इन सभी केसेज में बरामद हुआ सोना जोड़ा जाए तो वह करोड़ों रुपए मूल्य का निकलेगा। अफसरों का कहना है अरब देशों में सोना यहां की तुलना में तीन से चार लाख रुपए प्रतिकिलो तक सस्ता होने के कारण लोग तस्करी करते हैं और फंस जाते हैं।

file pic

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो