scriptजयपुर में राहत के साथ आफत लाई तेज बारिश, अचानक ढह गया मकान, मलबे में दबे कई लोग | Heavy rain in Jaipur, house collapsed people injured admitted hospital | Patrika News
जयपुर

जयपुर में राहत के साथ आफत लाई तेज बारिश, अचानक ढह गया मकान, मलबे में दबे कई लोग

Heavy Rain In Jaipur : राजधानी जयपुर में हीरा की मोदी के पास मकान की छत गिरी, मलबे में पांच लोग दबे, एक महिला की मौत

जयपुरAug 14, 2019 / 02:13 pm

Deepshikha Vashista

house collapsed

जयपुर में राहत के साथ आफत लाई तेज बारिश, अचानक ढह गया मकान, मलबे में दबे कई लोग

जयपुर. Heavy Rain In Jaipur : राजधानी जयपुर में मंगलवार रात से शुरु हुआ बारिश का दौर बुधवार को भी जारी ( Weather Forcast Jaipur ) रहा। लगातार हो रही तेज बारिश जहां शहर वासियों के लिए राहत ( Rain in Rajasthan ) लाई, वहीं लोगों के लिए आफत भी साथ लाई। बारिश के चलते अचानक एक दो मंजिला मकान की छत गिर ( House collapsed in Jaipur ) गई। हादसे में चार महिला और एक बच्चा मलबे में दब गया। घायल महिलाओं में से एक चालीस वर्षीय बबली पत्नी गोपी चंद की मौत हो गई। हादसे में मकान में बंधी एक घोडी व चार कुत्ते भी दब गए।

सूचना के मुताबिक शहर के रामगंज क्षेत्र में हीदा की मोरी के पास बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक तीन मंजिला मकान गिर ( house collapses ) पड़ा। इस मकान में छह भाईयों का परिवार रह रहा था। घटना के दौरान मकान में एक दर्जन लोग मौजूद थे। इससे मकान में मौजूद करीब पांच लोग मलबे में दब गए।
धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू किया।
सिविल डिफेंस ( Civil Defense ) के मुख्य कंट्रोलर जगदीश रावत ने जानकारी दी कि टीम ने दो महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं अन्य दो महिला और एक बच्चे को अस्पताल भेजा। हादसे में घायल चालीस वर्षीय बबली पत्नी गोपी चंद की मौत हो गई। हादसे में मकान में बंधी एक घोडी व चार कुत्ते भी दब गए।
मकान कई सालों पुराना

यह मकान कई सालों पुराना बताया जा रहा है, बारिश से मकान में सीलन आने की वजह से दीवार गिर गई।यह मकान रामलाल व श्यामलाल सहित उसके अन्य भाईयों का है। तीन मंजिला भवन के अलग-अलग हिस्सों में उनका परिवार रहा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो