जयपुर में राहत के साथ आफत लाई तेज बारिश, अचानक ढह गया मकान, मलबे में दबे कई लोग

जयपुर में राहत के साथ आफत लाई तेज बारिश, अचानक ढह गया मकान, मलबे में दबे कई लोग

Deepshikha | Publish: Aug, 14 2019 02:13:13 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Heavy Rain In Jaipur : राजधानी जयपुर में हीरा की मोदी के पास मकान की छत गिरी, मलबे में पांच लोग दबे, एक महिला की मौत

जयपुर. Heavy Rain In Jaipur : राजधानी जयपुर में मंगलवार रात से शुरु हुआ बारिश का दौर बुधवार को भी जारी ( Weather Forcast Jaipur ) रहा। लगातार हो रही तेज बारिश जहां शहर वासियों के लिए राहत ( Rain in Rajasthan ) लाई, वहीं लोगों के लिए आफत भी साथ लाई। बारिश के चलते अचानक एक दो मंजिला मकान की छत गिर ( House collapsed in Jaipur ) गई। हादसे में चार महिला और एक बच्चा मलबे में दब गया। घायल महिलाओं में से एक चालीस वर्षीय बबली पत्नी गोपी चंद की मौत हो गई। हादसे में मकान में बंधी एक घोडी व चार कुत्ते भी दब गए।


सूचना के मुताबिक शहर के रामगंज क्षेत्र में हीदा की मोरी के पास बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक तीन मंजिला मकान गिर ( house collapses ) पड़ा। इस मकान में छह भाईयों का परिवार रह रहा था। घटना के दौरान मकान में एक दर्जन लोग मौजूद थे। इससे मकान में मौजूद करीब पांच लोग मलबे में दब गए।

 

धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू किया।

 

सिविल डिफेंस ( Civil Defense ) के मुख्य कंट्रोलर जगदीश रावत ने जानकारी दी कि टीम ने दो महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं अन्य दो महिला और एक बच्चे को अस्पताल भेजा। हादसे में घायल चालीस वर्षीय बबली पत्नी गोपी चंद की मौत हो गई। हादसे में मकान में बंधी एक घोडी व चार कुत्ते भी दब गए।

 

मकान कई सालों पुराना

यह मकान कई सालों पुराना बताया जा रहा है, बारिश से मकान में सीलन आने की वजह से दीवार गिर गई।यह मकान रामलाल व श्यामलाल सहित उसके अन्य भाईयों का है। तीन मंजिला भवन के अलग-अलग हिस्सों में उनका परिवार रहा रहा था।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned