scriptहैरिटेज नगर निगम: धरने पर बैठे निर्दलीय पार्षद, मंत्री के आश्वासन के बाद उठे | heritage nagar nigam minister pratap singh | Patrika News
जयपुर

हैरिटेज नगर निगम: धरने पर बैठे निर्दलीय पार्षद, मंत्री के आश्वासन के बाद उठे

—हैरिटेज निगम में समितियों के गठन को लेकर नहीं थम रहा विवाद
 
—अगले सात दिनों में समितियों के गठन की संभावना, चारो विधायकों की होगी रायशुमारी

जयपुरJan 13, 2022 / 09:37 pm

Ashwani Kumar

हैरिटेज नगर निगम: धरने पर बैठे निर्दलीय पार्षद, मंत्री के आश्वासन के बाद उठे

हैरिटेज नगर निगम: धरने पर बैठे निर्दलीय पार्षद, मंत्री के आश्वासन के बाद उठे

जयपुर। हैरिटेज नगर निगम में समितियों का विवाद अब धरने तक आ पहुंचा है। शुक्रवार को निगम मुख्यालय में आकर निर्दलीय पार्षदों ने समितियों के गठन को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। महापौर मुनेश गुर्जर ने बाहर आकर समझाइश की, लेकिन पार्षद नहीं उठे। शाम को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पहुंचकर धरना समाप्त कराया। साथ ही सभी को आश्वस्त किया कि जल्द ही समितियों का गठन किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सभी विधायकों से बात कर जल्द ही समितियों का गठन हो जाएगा।
इस मौके पर विधायक अमीन कागजी भी साथ रहे। उन्होंने कहा कि निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस का साथ दिया है। ऐसे में इन सभी को समितियों के गठन में प्राथमिकता मिलनी चाहिए।
इस घटनाक्रम के बाद ऐसा माना जा रहा है कि अगले पांच से सात दिन में समितियों का गठन कर दिया जाएगा।
हमारे सामने कोई विकल्प नहीं बचा
धरना दे रहे अधिकतर पार्षदों का कहना था कि इसके अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। जिस कांग्रेस को हम समर्थन देते आ रहे हैं, वहीं हमारी सुनवाई नहीं हो रही थी। इस वजह से हमने इस रास्ते को चुना। वहीं, पार्षद अख्तर हुसैन ने कहा कि एक वर्ष से अधिक बोर्ड बने हो चुका है, लेकिन समितियों के गठन को टाला जा रहा है।
पहले भी हुईं कई बार बैठकें
हैरिटेज नगर निगम में बोर्ड बनने के बाद कई बार क्षेत्रीय विधायकों के साथ पार्षदों की बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन हर बार आश्वासन ही मिले हैं। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के यहां भी पार्षदों की बात पहुंच चुकी है।

Home / Jaipur / हैरिटेज नगर निगम: धरने पर बैठे निर्दलीय पार्षद, मंत्री के आश्वासन के बाद उठे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो