scriptHoli Festival : होली का हुड़दंग, 101 से ज्यादा पहुंचे एसएमएस अस्पताल | Holi Festival : Holi, Injured, SMS Hospital, Hospitalization | Patrika News
जयपुर

Holi Festival : होली का हुड़दंग, 101 से ज्यादा पहुंचे एसएमएस अस्पताल

Holi Festival : जयपुर . जयपुर में Holi का हुडदंग मचाने के चक्कर में करीब 200 लोग Injured हो गए और बाद में उन्हें अस्पताल की शरण लेनी पड़ी। Sawai Mansingh Hospital में 101 लोग घायल होने पर अपना उपचार कराने पहुंचे। Hospital में आने वाले अधिकतर घायलों को सामान्य उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी तथा 22 गंभीर घायलों का अस्पताल में भर्ती करके उपचार किया जा रहा है।

जयपुरMar 10, 2020 / 07:33 pm

Anil Chauchan

SMS Hospital

SMS Hospital

Holi festival : जयपुर . जयपुर में होली ( Holi ) का हुडदंग मचाने के चक्कर में करीब 200 लोग घायल ( Injured ) हो गए और बाद में उन्हें अस्पताल की शरण लेनी पड़ी। सवाई मानसिंह अस्पताल ( Sawai Mansingh Hospital ) में 101 लोग घायल होने पर अपना उपचार कराने पहुंचे। अस्पताल ( Hospital ) में आने वाले अधिकतर घायलों को सामान्य उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी तथा 22 गंभीर घायलों का अस्पताल में भर्ती करके उपचार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि सवाई मानसिंह अस्पताल में होली पर्व पर आने वाले घायलों के लिए ट्रोमा ट्रोमा इमरजेंसी में विशेष इंतजाम किए गए थे। अस्पताल अधीक्षक डॉ.डी.एस.मीणा ने बताया था कि सोमवार और मंगलवार को दो दिन तक न्यूरो सर्जन, प्लास्टिक सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ राउंड द क्लॉक तैनात रहेंगे तथा अस्पताल प्रशासन ने दवाओं को भी निर्धारित मात्रा में उपलब्ध रखने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा हैल्थ साइंस यूनिवर्सिटी से जुड़े जयपुरिया अस्पताल, कावंटिया, सेटेलाइट बनीपार्क व सेठी कॉलोनी अस्पताल में भी होली पर लोगों के हुडदंग को देखते हुए डॉक्टर व नर्सेज लगाए गए हैं।

अस्पतालों में आने वाले अधिकतर लोग दुघर्टना का शिकार होकर यहां अस्पताल पहुंचे। होली के त्योंहार पर काफी संख्या में लोग शराब पीकर हुडदंग मचाते हैं और बिना हेलमेट पहने लापरवाही से वाहन चलाते हैं। ऐसे में सड़क दुर्घटना होने की संभावनाएं ज्यादा हो जाती है। इसके अलावा आंखों में रंग जाने से आंखों में जलन तथा त्वचा रोग के मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ जाती है। इस बार होली पर पिछले साल की तुलना में ज्यादा मरीज आए हैं। अस्पताल आकर उपचार लेने वालों में युवाओं की संख्या ज्यादा है।

होली के त्योंहार को देखते हुए निजी अस्पतालों में भी विशेष इंतजाम किए गए थे। डॉक्टरों और नर्सिंग कर्मचारियों की एक टीम अलग से ही तैनात थी। यही कारण रहा कि मरीजों को अस्पताल पहुंचते ही तुरंत उपचार मिल गया। डॉक्टरों ने उपचार के साथ-साथ मरीजों की समझाइश भी की।

Home / Jaipur / Holi Festival : होली का हुड़दंग, 101 से ज्यादा पहुंचे एसएमएस अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो