scriptदौसा की एनजीओ संचालिका गंदी करतूत के साथ लखपति बनने का ख्वाब देख रही थी, लेकिन उससे पहले ही… | HoneyTrap: NGO director of Dausa was dream of dirty blaim | Patrika News
जयपुर

दौसा की एनजीओ संचालिका गंदी करतूत के साथ लखपति बनने का ख्वाब देख रही थी, लेकिन उससे पहले ही…

आरोपी ने युवक को ब्लैकमेल कर एक बार 50 हजार रुपए एठे थे, उसके बाद तो उनकी मांग बढ़कर 5 लाख रुपए तक हो गई। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीडि़त आत्महत्या करने तक अवसाद में आ गया था

जयपुरJan 14, 2020 / 09:07 pm

Dinesh Gautam

honeytrap_1.jpg
बस्सी थाना पुलिस ने हनीट्रैप मामले का खुलासा कर दौसा में एनजीओ संचालिका समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने युवक को ब्लैकमेल कर एक बार ५० हजार रुपए एठे थे, उसके बाद तो उनकी मांग बढ़कर ५ लाख रुपए तक हो गई। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीडि़त आत्महत्या करने तक अवसाद में आ गया था, लेकिन पुलिस के पास पहुंचा तो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
थानाधिकारी शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि 11 जनवरी को श्यामपुरा निवासी गिर्राज मीणा शिकायत दर्ज कराई कि ९ जनवरी को लवाण निवासी मिठालाल मीणा ने राजाधोक टोल प्लाजा के पास कॉल कर बुलाया। इसके बाद गाड़ी में बिठाकर घुमाता रहा। उसी कार में रास्ते में एक औरत को भी बिठा लिया। कूकस के पास शराब पिलाई। शराब पीने के बाद एक दूसरी कार आई और उसमें से चार व्यक्ति उतरे, उन्होंने आते ही कहा कि तुमने इस महिला के साथ गलत काम किया है अब तुम्हारे खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराएंगे। नशे में होने पर एेसा नहीं करने पर कहा तो उन्होंने बदले में पांच लाख रुपए की मांग की। इसके बाद पीडि़त को कार में लाकर पुरानी चुंगी आगरा रोड पर लाकर दबाव बनाया। बदनामी होने के डरकर पीडि़त ने परिचित से ५० हजार रुपए दिलवा दिए। इसके बाद तो आरोपियों ने एक स्टांप मंगवाकर ३.५० लाख रुपए का लेनदेन बताकर जबरन लिखवा लिया और गारंटी के तौर पर कार गिरवी रख दी। आरोपियों ने बकाया रकम 18 जनवरी तक देने की धमकी देकर मोहनपुरा टोल प्लाजा छोड गए, आारोपियों की धमकी और बदनामी के डर से पीडि़त आत्महत्या करने वाला था, लेकिन इस बात की जानकारी दोस्तों को लग गई। उन्होंने समझाया तो बस्सी पुलिस थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। आरोपी ने अजय शर्मा उर्फ लोकेश उर्फ टाईगर, सरोज बैरवा, मीठालाल व अन्य 3-4 लोगों के खिलाफ हनीट्रैप का मामला दर्ज कराया है।
मोबाइल पर बना रहे थे पैसे देने का दबाव
पुलिस ने बताया कि जब मामला दर्ज कराया उस दौरान आरोपी पीडि़त के फोन पर रुपए देने के लिए दबाव बना रहे थे। इसमें कभी दौसा, कभी कानोता, कभी सिकंदरा और बांदीकुई आकर रुपए देने के लिए धमकाया जा रहा था। इसके अलावा महिला सरोज बैरवा भी पीडि़त को कॉल कर ढ़ाई लाख रुपए अलग से मांग रही है।
बताए ठिकानों पर सादा कपड़ों में पहुंचती पुलिस
जब मोबाइल पर आरोपी बुलाते उस जगह पर पुलिस सादा कपड़ों में पहले ही पहुंच रही थी। एेसे ही एक जगह पर पुलिस ने मुख्य आरोपी बरखेड़ा निवासी सरोज बैरवा, बांदीकुई बास बिवाई निवासी अजय उर्फ लोकेश उर्फ टाईगर शर्मा और दौसा के भांडारेज मोड निवासी हरकेश बैरवा को गिरफ्तार कर लिया।
पैसे लेकर कोर्ट में देती थी जमानत
मामले की मुख्य सरगना सरोज पूर्व में पैसे लेकर कोर्ट में जमानत देती थी। इसने दौसा में एक एनजीओ भी चलाया। इस दौरान उसकी दोस्ती अजय और मिठालाल से हो गई। साजिश रचकर लोगों को फंसाकर उनसे रुपए एेंठने की योजना बनाई। इसमें अजय सरोज का नकली देवर बनकर शिकार को बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देता और एवज में रुपए मांगता।

Home / Jaipur / दौसा की एनजीओ संचालिका गंदी करतूत के साथ लखपति बनने का ख्वाब देख रही थी, लेकिन उससे पहले ही…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो