scriptआज से 4 दिन प्रदेश में चलेगी लू, 17 जिलों में अलर्ट, आसमान से बरसेंगे अंगारे | Hot winds will run 4 Days in Rajasthan, Alert in 17 Districts | Patrika News
जयपुर

आज से 4 दिन प्रदेश में चलेगी लू, 17 जिलों में अलर्ट, आसमान से बरसेंगे अंगारे

देश में बुधवार से मौसम बदलेगा और 4 दिन तक लू चलेगी। इसी के साथ तापमान भी 3 डिग्री तक बढ़ेगा। मौसम विभाग ( Rajasthan Weather Forecast ) ने लू का अलर्ट जारी किया गया है…

जयपुरMay 20, 2020 / 09:11 am

dinesh

जयपुर। प्रदेश में बुधवार से मौसम बदलेगा और 4 दिन तक लू चलेगी। इसी के साथ तापमान भी 3 डिग्री तक बढ़ेगा। मौसम विभाग ( Rajasthan Weather Forecast ) ने बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, कोटा, जैसलमेर, बूंदी, पाली, बारां, जोधपुर, नागौर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जालौर, राजसमंद, झालावाड़, गंगानगर, हनुमानगढ़ में लू का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ( Rajasthan Weather Update ) की माने तो 24 मई तक प्रदेश के पश्चिम से लेकर दक्षिण पूर्व के जिलों में लू चलने और दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। लू के साथ पश्चिमी मैदानी इलाकों में कुछ जिलों में 30—40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से धूलभरी हवा चलने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने दी है।
प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रेकॉर्ड हुआ है। दिन में बढ़ती गर्मी का असर अब रात के तापमान में भी नजर आने लगा है। बीती रात भी गर्मी के तेवर प्रदेश में तीखे रहे वहीं सूर्यास्त के बाद भी गर्म हवा के थपेड़े अब महसूस होने लगे है। मंगलवार को जयपुर में पारा 41.8 डिग्री रहा। चूरू में 46.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा।

Home / Jaipur / आज से 4 दिन प्रदेश में चलेगी लू, 17 जिलों में अलर्ट, आसमान से बरसेंगे अंगारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो