scriptकमरों में सोते रह गए घर वाले, चोर ले गए जेवर और लाखों रुपए | Housemates Kept Sleeping In Rooms Thieves Took Away Jewelry And Lakhs Of Rupees | Patrika News
जयपुर

कमरों में सोते रह गए घर वाले, चोर ले गए जेवर और लाखों रुपए

Thieves Took Away Jewelry And Lakhs Of Rupees: बीकानेर में गर्मी बढ़ने के साथ चोरी की वारदातें भी बढ़ रही हैं। सैरुणा के बाद अब चोरों ने कोलायत के हाड़ला रावलोतान व भाटियान में बुधवार की रात तीन घरों को निशाना बनाया।

जयपुरMay 12, 2023 / 09:02 pm

Anand Mani Tripathi

Thieves Took Away Jewelry

Thieves Took Away Jewelry


Thieves Took Away Jewelry And Lakhs Of Rupees: बीकानेर में गर्मी बढ़ने के साथ चोरी की वारदातें भी बढ़ रही हैं। सैरुणा के बाद अब चोरों ने कोलायत के हाड़ला रावलोतान व भाटियान में बुधवार की रात तीन घरों को निशाना बनाया। वारदात का पता गुरुवार सुबह चला। पीड़ित व ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। कोलायत पुलिस के अनुसार, हाड़लां रावलोतान निवासी गोविंद प्रसाद एवं राजेश कुमार पुत्र रामचन्द्र पांडिया सगे भाई हैं। बुधवार की रात को दोनों भाइयों का परिवार खाना खाने के बाद सोने के लिए छत पर चला गया। सुबह करीब चार बजे घर की महिलाएं उठीं और नीचे गईं, तो उनके होश उड़ गए।

कमरों के ताले टूटे एवं संदूकों से सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने बाकी घरवालों को जगाया। पीड़ित ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। चोर राजेश के यहां से एक रखड़ी, छह अंगूठी, कानों के झुमके, बाली, नाक के लूंग, 20 भरी चांदी का सामान, छह पायजेब, 20 जोड़ी बिछुड़ी एवं 80 हजार रुपए नकद ले गए। गोविंद के यहां से एक रखड़ी, फुल-पत्ते, पायजेब एवं 28 हजार रुपए नकद ले गए। इतना ही नहीं, चोर संदूक में रखे नए व पुराने कपड़े भी ले गए।

 


गोपालसर में हुई चोरी का खुलासा नहीं

सैरुणा थाना क्षेत्र के गोपालसर गांव में मंगलवार की रात को सत्तूराम बुड़िया के घर पर चोरों ने वारदात की। चोर यहां से करीब 20 से 25 लाख का माल बटोर कर ले गए। इस वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

पुलिस ने जारी किया अलर्ट

जिला पुलिस ने जिले में लगातार हो रही चोरियों को लेकर अलर्ट जारी किया है। आमजन को सावचेत रहने की अपील की गई है। पुलिस ने आमजन से कहा है कि जिले में बाहर से आए चोर गैंग सक्रिय हैं। आशंका है कि जिले में हाल ही में हुई चोरी की वारदातों को पारदी गैंग अंजाम दे रहा है। यह गैंग चोरी, लूट, बलात्कार एवं हत्या जैसे संगीन अपराध करने के लिए कुख्यात है। ऐसे में आमजन सतर्क रहें। गैंग के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी है। गाड़ी व संदिग्ध लोग बैठे दिखें, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

पहले से अंदर था चोर, पत्नी ने समझा पति के साथ आया है

भाटियान गांव निवासी उत्तमसिंह पुत्र गणेशसिंह भाटी के घर बुधवार रात को चोर घुसे। रात को करीब दो से तीन बजे के बीच चोर यहां से डेढ़ लाख के सोने के जेवर, 400 ग्राम चांदी एवं 90 हजार रुपए नकद चुरा ले गया। आशंका है कि चोर घर की खिड़की का कांच तोड़कर अंदर घुसा था। बड़े इत्मीनान से उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बताया जाता है कि उत्तमसिंह बुधवार को घर से बाहर था। रात को देरी से घर लौटा। पत्नी उठी। पति आंगन से होते हुए दूसरे कमरे में गया, तो इसी बीच एक आदमी तेजी से कमरे के बाहर निकला। पत्नी को लगा, पति उत्तमसिंह के साथ कोई और आया होगा। उसने पीछे से आवाज लगाई। आवाज सुनकर वह व्यक्ति भाग छूटा। तब उसे शक हुआ। उसने शोर मचाया। उत्तमसिंह व परिवार के अन्य लोग पहुंचे, तब तक आरोपी आंखों से ओझल हो चुका था।

डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम ने किया मुआयना

वारदात का पता चलने पर कोलायत पुलिस ने बीकानेर से डॉग स्क्वायड एवं एफएसएल टीम को बुलाया। एफएसएल टीम ने मौके से फुट प्रिंट व साक्ष्य जुटाए। चोर के कार से आने का अंदेशा जताया जा रहा है। घटनास्थल के पास कार के पहियों के निशान मौजूद हैं। चोरों के संख्या में तीन-चार से ज्यादा होने का अनुमान है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) दीपक शर्मा, कोलायत सीओ ने भी मौका मुआयना किया। हाड़लां सरपंच प्रतिनिधि जयसिंह हाड़लां एवं पूर्व प्रधान जयवीरसिंह भाटी ने घटनाओं पर रोष जताया है।

Home / Jaipur / कमरों में सोते रह गए घर वाले, चोर ले गए जेवर और लाखों रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो