scriptखुश हो जाओ,,,क्योंकि तय समय से पहले राजस्थान आएगा मानसून | HURRY...MONSOON REACH EARLY 7 DAYS | Patrika News
जयपुर

खुश हो जाओ,,,क्योंकि तय समय से पहले राजस्थान आएगा मानसून

खुश हो जाओ,,,क्योंकि तय समय से पहले राजस्थान आएगा मानसून

जयपुरJun 10, 2018 / 05:35 pm

PUNEET SHARMA

Monsoon Weather in Rajasthan

Monsoon Weather in Rajasthan

खुश हो जाओ,,,क्योंकि तय समय से पहले राजस्थान आएगा मानसून


प्रदेश में भले ही मानसून ने प्रवेश नहीं किया है लेकिन प्री मानसून की बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिला दी है। शनिवार को भी प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून की बारिश हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि जिस गति से मानसून आगे बढ रहा है उससे माना जा रहा है कि राजस्थान में मानसून 18 या 19 जून को प्रवेश कर सकता है। यानि एक सप्ताह पहले मानूसन राजस्थान में दस्तक देगा।

वहीं शनिवार को जयपुर समेत चूरू, गंगानगर, कोटा, बांरा समेत एक दर्जन जिलों में बारिश हुई या फिर बौछारें पडी। उधर राजधानी जयपुर में शनिवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे लेकिन लोग उमस और पसीने से तरबतर होते रहे लेकिन शाम होते ही मौसम ने पलटा खाया और तेज हवाओं के बाद पूरे शहर भर में आधा घंटे तक रूक रूक कर बारिश का दौर चलता रहा। जिससे लोगों को दिन भर की उमस और गर्मी से निजात मिली। शहर में कई जगह रात होने के बाद भी लोग बारिश में नहाने के लिए सडकों पर आ गए और प्री मानसून की बारिश में भीगते रहे।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में बीती रात .4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। विभाग का कहना है कि रविवार को दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी लेकिन तापमान में बढोतरी होती रहेगी। आज सुबह 7 बजे राजधानी जयपुर का तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया।

उधर मौसम विभाग का कहना है कि जिस तरह से मानसून आगे बढ रहा है उससे माना जा रहा है कि इस बार मानसून राजस्थान में तय समय से पहले प्रवेश करेगा। इस बार 9 जून को ही मानसून महाराष्र्ट में प्रवेश कर गया और अभी तक मानसून ने आधे महाराष्ट्र को कवर कर लिया है और उडीसा, छत्तीसगढ में सक्रिय है।

Home / Jaipur / खुश हो जाओ,,,क्योंकि तय समय से पहले राजस्थान आएगा मानसून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो