scriptपीएम की बाड़मेर यात्रा: पश्चिमी सीमा सील,प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार बाड़मेर आएंगे मोदी,जानिए पूरी खबर | PM Barmer visit: Seal western border Modi will come first time as PM | Patrika News
बाड़मेर

पीएम की बाड़मेर यात्रा: पश्चिमी सीमा सील,प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार बाड़मेर आएंगे मोदी,जानिए पूरी खबर

-सीमा पर नफरी और सुरक्षा के साथ चौकसी बढ़ाई-16 को बाड़मेर के पचपदरा आएंगे प्रधानमंत्री

बाड़मेरJan 15, 2018 / 10:07 am

Ratan Singh Dave

PM Barmer visit,Seal western border

PM Barmer visit: Seal western border Modi will come first time as PM

बाड़मेर.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर पश्चिमी सीमा को सील कर दिया गया है। रविवार से ही यहां नफरी और सुरक्षा इंतजाम को लेकर चौकसी बढ़ा दी गई है। बीएसएफ डीआईजी की कमान में बॉर्डर को सील किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 जनवरी को बाड़मेर आएंगे। सीमावर्ती जिले में प्रधानमंत्री के दौरे के चलते गुजरात से राजस्थान तक के पाकिस्तान की सीमा से सटे बॉर्डर पर मुस्तैदी से नजर रखी जा रही है। बाड़मेर जैसलमेर सीमा पर नफरी और चौकसी के लेकर अतिरिक्त इंतजाम रविवार से शुरू कर दिए हैं। बीएसएफ के डीआईजी प्रतुल्ल गौतम ने बताया कि सभी अधिकारी बार्डर पर है और वे खुद भी यहां पहुंच चुके हैं।
एयरफोर्स स्टेशन पर तैयारियां पूरी
प्रधानमंत्री उत्तरलाई वायुसेना स्टेशन पर विशेष विमान से आएंगे। यहां से हैलीकाफ्टर से पचपदरा जाएंगे। उत्तरलाई के राजस्थान हाउस में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों को जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की देखरेख में अंतिम रूप दिया गया है। एयर कमोडोर के नेतृत्व में यहां स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री की वापसी भी उत्तरलाई से ही होगी।
सुरक्षा को लेकर भी महत्वपूर्ण माना जा रहा दौरा
पश्चिमी सीमा के महत्वपूर्ण एयर स्टेशन उत्तरलाई के लिए प्रधानमंत्री का यहां आना काफी मायने में महत्वपूर्ण है। पिछले महीनों यहां रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी आई थी। हाल ही में पश्चिीमी सीमा पर युद्धाभ्यास हमेशा विजयी संपन्न हुआ है। एेसे में अब प्रधानमंत्री उत्तरलाई आएंगे तो पश्चिमी सीमा की सुरक्षा और एयर स्टेशन को लेकर भी चर्चा संभव मानी जा रही है।
प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार आएंगे मोदी

– बाड़मेर में तीसरी बार आएंगे नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 जनवरी को तीसरी बार बाड़मेर जिले में आएंगे। मोदी इससे पहले दो बार चुनावी सभाओं में आ चुके हैं। इसमें एक बालोतरा में ही थी। वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में शिव से भाजपा प्रत्याशी जालमसिंह रावलोत की सभा में मोदी स्टार प्रचारक के तौर पर आए थे। उन्होंने शिव कस्बे के पास ही सभा को संबोधित किया था। पिछले लोकसभा चुनाव में बालोतरा के पास मोदी की सभा हुई थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार बाड़मेर आ रहे हैं। इस बार पचपदरा में उनका दौरा है।
बाड़मेर से रहा है जुड़ाव
गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी का नर्मदा पेयजल योजना को लेकर बाड़मेर से सीधा जुड़ाव रहा है। तब नर्मदा के पानी को राजस्थान तक पहुंचाने के लिए उन्होंने पैरवी की थी। बीते दिनों उदयपुर की एक सभा में भी मोदी ने जिक्र किया था कि बाड़मेर-जैसलमेर में पेयजल समस्या के समाधान को लेकर जसवंतसिंह और भैरोसिंह ने उनसे मुलाकात की थी।
पहले बाड़मेर आए प्रधानमंत्री
– इंदिरा गांधी (सनावड़ा )
राजीव गांधी (बिशाला-रामसर अकाल में )

– पी. वी. नरसिम्हाराव (कॉलेज मैदान में सभा )
– मनमोहनसिंह ( मंगला से तेल उत्पादन 2009 )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो