शक के चलते पत्नी का गला रेता, फिर चला गया माता के दरबार

शक के चलते पत्नी का गला रेता, फिर चला गया माता के दरबार

pushpendra shekhawat | Publish: Feb, 15 2018 07:26:03 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

अवैध संबंधों के शक में उतारा था मौत के घाटबस्सी थाना इलाके में 15 दिन पहले मिली लाश का मामला

मुकेश शर्मा / जयपुर। बस्सी थाना अंतर्गत करीब 15 दिन पहले महिला की गला रेंतकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार किया है। आरोपित अपनी पत्नी पर शक करता था और शक के चलते उसकी जान ले ली। हत्या के बाद आरोपित वैष्णो देवी चला गया था।


पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) कुंवर राष्ट्रदीप ने गुरुवार को बताया गिरफ्तार मनीष (20) पुत्र गिर्राज जांगिड़ निवासी बिरखड़ी, गोलाका बास टहला (अलवर) निवासी है। वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। युवक की शादी फरवरी 2015 में सीमा के साथ हुई थी। आरोपित से सीमा उम्र में पांच वर्ष बड़ी थी। सीमा पीहर में ही रहकर पढ़ाई कर रही थी और महिलाओं का वित्तीय समूह चलाती थी। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि पति से अधिक आयु होने के कारण वह मनीष से बात नहीें करती थी और तवज्जो नहीं देती थी। इस पर आरोपित को उसके चरित्र पर शक होने लगा।

 

एक वर्ष पहले रच ली थी साजिश
सीमा से विवाद बढऩे के बाद मनीष ने करीब एक वर्ष पहले पत्नी को ठिकाने लगाने की साजिश रचने लगा। घटना को अंजाम देने के लिए करीब 4 से 5 माह पहले ही जगह तय कर ली और साजिश के तहत गत 31 जनवरी को पत्नी को किताब दिलाने के बहाने दौसा बुलाया और सैंथल मोड़ पर दोनों मिले। यहां से मनीष अपने दोस्त के घर मुलाकात कराने का बहाना बनाकर सीमा को सवारी जीप से जटवाड़ा ले आया।

 

जटवाड़ा रेलवे स्टेशन पर दोस्त के आने का बहाना कर शाम होने का इंतजार करता रहा। अंधेरा होने पर वह सीमा को रेलवे के खंडहर क्वार्टर में ले गया और अचानक उसके सिर पर ईंट से वार कर दिया। फिर साथ लाए चाकू से उसका गला रेत दिया। पत्नी से इतना आक्रोश था कि उसके चेहरे को चाकूओं से गोद दिया और फिर भाग गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned