scriptहमेशा से ही देश सेवा करना चाहते थे शुभम, चौथे प्रयास में मिली सफलता | IAS RESULT 2019: JAIPUR'S SHUBHAM GUPTA ON 6TH POSITION IN ALL INDIA | Patrika News
जयपुर

हमेशा से ही देश सेवा करना चाहते थे शुभम, चौथे प्रयास में मिली सफलता

शिमला में थे जब रिजल्ट का पता चला

जयपुरApr 06, 2019 / 10:29 am

Mridula Sharma

shubham gupta

हमेशा से ही देश सेवा करना चाहते थे शुभम, चौथे प्रयास में मिली सफलता

जयपुर. जब मैं पांचवीं में था तब से मेरे पिता चाहते थे कि मैं हमेशा टॉप पर रहूं। पिता की चाहत ने मुझे प्रेरित किया और आज वे मुकाम हासिल कर लिया है। आइएएस बनने के बाद जहां भी पोस्टिंग मिलेगी वहां बेहतर कार्य से देश की सेवा करूंगा। यह कहना है सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया छठी रैंक हासिल करने वाले राजस्थान के शुभम गुप्ता का। शुभम को जब परिणाम का पता चला वह शिमला में थे। सूचना मिलते ही वह जयपुर के लिए रवाना हो गए।
मूलत: नीमकाथाना के भूदोली निवासी शुभम यहां वैशाली नगर में रंगोली गार्डन में रहते हैं। उनके पिता अनिल गुप्ता बिल्डर हैं और मां अनुपमा गुप्ता गृहिणी हैं। शुभम ने कहा, उन्हें जहां भी पोस्टिंग मिलेगी, वहां देश सेवा के लिए बेहतर कार्य करेंगे। साथ ही बताया कि उनके मन में हमेशा माता-पिता और देश की सेवा करने का जज्बा रहा है।
शुभम वर्तमान में इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट सर्विस में कार्यरत हैं और शुभम की जयपुर में ही ऑन द जॉब ट्रेनिंग चल रही है। सविलि सेवा परीक्षा के चौथे प्रयास में उन्हें सफलता मिली। मूलत: नीमकाथाना के भूदोली निवासी शुभम ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में पीजी किया है।

Home / Jaipur / हमेशा से ही देश सेवा करना चाहते थे शुभम, चौथे प्रयास में मिली सफलता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो