Icc World Cup में टीम इंडिया की हार और धोनी के संन्यास पर ये बोले पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान

Icc World Cup  में टीम इंडिया की हार और धोनी के संन्यास पर ये बोले पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान

satish sharma | Publish: Jul, 21 2019 05:34:48 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Uttar Pradesh government के Sports Minister और Former Cricketer चेतन चौहान ने कहा.. World Cup में हमारी कमजोर कड़ी चार और पांच नंबर रहा, Dhoni को ऊपर भेजना चाहिए था हम शुरू के 10 ओवर में मैच हार गए। Retirment का फैसला भी धोनी पर छोड़ देना चाहिए।

 

Jaipur News । Team India के पूर्व क्रिकेटर और Uttar Pradesh government के Sports Minister चेतन चौहान ने रविवार को एक कार्यक्रम के इतर टीम इंडिया की हार के बार में कहा कि हमारी कमजोर कड़ी चार और पांच नंबर की बल्लेबाजी रही। यह समस्या जब और बड़ी हो गई तब शिखर चोटिल होकर बाहर हो गए और चार नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे लोकेश राहुल को Opening में उतरना पड़ा। चौहान ने कहा कि चार नंबर पर ऐसा बल्लेबाज उतारना चाहिए जो शतक बना सके, ऐसा बल्लेबाज नहीं जो 30-40 रन बनाए। ऋषभ पंत अभी उभरते खिलाड़ी हैं, काफी Telented हैं। शुरू में तीन विकेट गिरने के बाद रुकने वाला बल्लेबाजी चाहिए था और पांच नंबर पर धोनी को ही उतारना चाहिए था। धोनी देरी से आए जब तक मैच हाथ से निकल गया था हालांकि जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की। हम शुरू के 10 ओवर में ही मैच हार गए।
चौथे नंबर पर रहाणे सबसे उपयुक्त
चौहान से जब चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस क्रम के लिए वे अंजिक्या रहाणे को सबसे उपयुक्त मानते हैं क्योंकि वे England में खेल चुके हैं और वहां County Cricket भी खेल रहे हैं। मयंक अग्रवाल के चयन पर उन्होंने कहा कि कोच और कप्तान को आवश्यकता हो तो वे किसी भी खिलाड़ी को टीम में ले सकते हैं।
Retirement का फैसला खुद धोनी लेंगे
Dhoni के Retirement के सवाल पर चौहान ने कहा कि इसका फैसला हमें धोनी पर ही छोड़ देना चाहिए, उन्होंने वेस्टइंडीज दौर से भी खुद को अलग कर लिया है। उनका क्रिकेट में काफी योगदान है, हमें उनकी बात माननी चाहिए।
COS-BCCI मिलकर काम करे
BCCI I में क्रिकेट संचालन के लिए नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) और BCCI में आए दिन हो रही तकरार के सवाल पर उन्होंने कहा कि Supreme Court के हस्तक्षेप से COA कार्यकर रहा है, दोनों को मिलकर काम करना चाहिए और क्रिकेट के हित में फैसले सर्वसम्मति से लेने चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned