scriptआदर्श महिलाओं का हुआ बीएमडी क्लब के मंच पर सम्मान | Ideal women were honored on the stage of BMD club | Patrika News
जयपुर

आदर्श महिलाओं का हुआ बीएमडी क्लब के मंच पर सम्मान

 
आइडियल वीमेन अचीवमेंट अवॉर्ड 2021 का आयोजन

जयपुरMar 07, 2021 / 05:56 pm

Rakhi Hajela

आदर्श महिलाओं का हुआ बीएमडी क्लब के मंच पर सम्मान

आदर्श महिलाओं का हुआ बीएमडी क्लब के मंच पर सम्मान


जयपुर । बीएमडी क्लब (BMD CLUB) की ओर से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International woman day) की पूर्व संध्या पर कान्हा जी स्कूल में आइडियल वीमेन अचीवमेंट अवॉर्ड 2021 (Ideal Women Achievement Award 2021) कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जयवीर कुमार थे। विशिष्ट अतिथि नवीन यादव, ओपी पूनिया, एकता यादव एवं रीना देवी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के चेयरमैन लक्की सीगड़ा एवं इंद्रजीत शर्मा सचिव ने की जबकि मंच संचालन रोनिका यादव ने किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आदर्श महिलाओं को एक मंच प्रदान करना था ताकि भविष्य में उन्हें समाज सेवा के साथ.साथ किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिल सके। इस कार्यक्रम के तहत कोरोना काल के समय भी राशन वितरित करना, नि:शुल्क मास्क वितरित करना जैसे सामाजिक कार्यों के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाली आदर्श महिलाओं का चयन किया गया।
बीएमडी क्लब के सचिव इंद्रजीत शर्मा ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि लोगों को जगाने के लिए महिलाओं का जागृत होना जरूरी है। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सबसे पहले समाज में उनके अधिकारों और मूल्यों को मारने वाले उन सभी राक्षसी सोच को मारना जरूरी है जैसे दहेज प्रथा,अशिक्षा,यौन हिंसा, असमानता, भ्रूण हत्या, महिलाओं के प्रति घरेलू हिंसा। मुख्य अतिथि जयवीर कुमार ने कहा कि महिला सशक्तिकरण का अर्थ हैं महिलाएं परिवार और समाज के सभी बंधनों से मुक्त होकर अपने निर्णयों की निर्माता खुद हो। उसमें यह योग्यता हो जिससे वो अपने जीवन से जुड़े सभी निर्णय स्वयं ले सकती हैं । बीएमडी क्लब चेयरमैन लक्की राव सीगड़ा ने भी महिला सशक्तिकरण की अपील करते हुए की। समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर काउंसलर डिंपल यादव उर्फ पिंकी, रचना शर्मा, रोनिका यादव ,प्रियंका प्रजापति,स्वीटी यादव, मंजू यादव, ज्योति यादव, मनीषा निशा एवं दीपिका को आइडियल वीमेन अचीवमेंट अवॉर्ड 2021 से सम्मानित किया गया।

Home / Jaipur / आदर्श महिलाओं का हुआ बीएमडी क्लब के मंच पर सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो