scriptइग्नू सितंबर टर्म परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी किए, परीक्षाएं 17 सितंबर से | IGNOU issues hall tickets for September term exams, examinations from | Patrika News
जयपुर

इग्नू सितंबर टर्म परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी किए, परीक्षाएं 17 सितंबर से

16 अक्टूबर 2020 को होगा समापन27 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा

जयपुरSep 15, 2020 / 06:06 pm

Rakhi Hajela


इंदिरा गांधी खुला विश्वविद्यालय इग्नू की सितंबर परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होंगी और इनका समापन 16 अक्टूबर को होगा। इग्नू से हॉल टिकट जारी कर दिया है जिसे इग्नू की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विवि के अंतिम वर्ष और सेमेस्टर के छात्रों के लिए जून 2020 टम.र्एंड परीक्षा 17 सितंबर 2020 से शुरू हो रही हैं। 16 अक्टूबर 2020 को अंतिम परीक्षा होगी। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र जयपुर के कमलेश मीणा सहायक क्षेत्रीय निदेशक और परीक्षा प्रभारी ने कहा कि देश भर में जेल कैदियों के लिए विश्वविद्यालय ने जेल में 59 केंद्रों सहित 718 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। राजस्थान में इग्नू ने 44 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। 27 परीक्षा केंद्र क्षेत्रीय केंद्र जयपुर के तहत और 17 परीक्षा केंद्र क्षेत्रीय केंद्र जोधपुर के अंतर्गत हैं।
कोविड 19 के तहत गाइडलाइन की होगी पालना
हॉल टिकट अंतिम वर्ष, अंतिम सेमेस्टर मास्टर्स, स्नातक, डिप्लोमा और प्रमाण पत्र कार्यक्रम जारी किए गए हैं । जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह इग्नू सितंबर परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। मीणा ने कहा कि हमने परीक्षा आयोजित करने के लिए केंद्र सरकार के दिशा.निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित किया ताकि परीक्षा केंद्रों पर उचित दूरी और समुचित स्वच्छता सुविधाओं को बनाए रखा जा सके। परीक्षाओं की पूरी अवधि के दौरान परीक्षा केंद्र छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड 19 के वर्तमान परिदृश्य में सरकार के दिशा.निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी और अन्य उपायों को लागू करेंगे। सभी इग्नू छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे छात्रों को अपने स्वयं और साथी छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना और सामाजिक दूरी और स्वच्छता बनाए रखना आवश्यक है।
वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे हॉल टिकट
वहीं इग्नू की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने कहा कि क्षेत्रीय केंद्र जयपुर की ओर से केंद्र सरकार के दिशा.निर्देशों के सभी व्यवस्थाएं की गई हैं और परीक्षा में निगरानी के लिए पर्यवेक्षक की तैनाती की जाएगी। इग्नू सितंबर परीक्षा हॉल टिकट जारी कर दिए हैं और इसे इग्नू वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। हॉल टिकट इग्नू की वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी इग्नू छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में उपस्थित के लिए छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिया गया है कि वे छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दें, भले ही उनके पास हॉल टिकट , न हों, लेकिन उनके नाम उस केंद्र के परीक्षार्थियों की सूची में मौजूद हों। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय और सरकार द्वारा जारी वैध पहचान पत्र अपने साथ रखें। परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

Home / Jaipur / इग्नू सितंबर टर्म परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी किए, परीक्षाएं 17 सितंबर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो