scriptजयपुर जंक्शन के बाहर जाम का कारण देखने पहुंचे डीसीपी ट्रैफिक, नजारा देख कर रह गए हैरान | illegal parking at jaipur junction is big reason of traffic jam | Patrika News
जयपुर

जयपुर जंक्शन के बाहर जाम का कारण देखने पहुंचे डीसीपी ट्रैफिक, नजारा देख कर रह गए हैरान

रोजाना ट्रैफिक जाम से यात्री होते हैं परेशान

जयपुरMar 26, 2019 / 10:08 am

Mridula Sharma

jaipur junction

जयपुर जंक्शन के बाहर जाम का कारण देखने पहुंचे डीसीपी ट्रैफिक, नजारा देख कर रह गए हैरान

जयपुर. जयपुर जंक्शन के बाहर आए दिन जाम लगने के कारणों का पता करने डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश अचानक टीम के साथ पहुंचे। स्टेशन के बाहर बनी मेट्रो पार्किंग में ई-रिक्शा, ऑटो व अन्य वाहनों के बजाए वीडियो कोच बसें देखकर वे चौंक गए। सड़क पर खड़े वाहनों से वहां जाम के हालात थे और यात्री परेशान हो रहे थे। पार्किंग में बसें इस तरह खड़ी थीं कि वहां एक भी बाइक खड़ी न हो सके।
टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने बताया कि डीसीपी ने जंक्शन के बाहर सर्किल पर खड़े ई रिक्शा, ऑटो और अन्य वाहनों को जाम के लिए सबसे अधिक बाधक माना, लेकिन जब डीसीपी ट्रैफिक की नजर स्टेशन के बाहर मेट्रो पार्किंग पर पड़ी तो वे खुद चौंक गए। मेट्रो पार्किंग में सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को होना चाहिए था, वहां एक भी वाहन न होकर वीडियो कोच बसों का जमावड़ा लगा था। जमावड़ा भी ऐसा कि बसों के अलावा एक बाइक भी पार्किंग स्थल पर खड़ी ना हो सके। डीसीपी ने मेट्रो की पार्किंग में खड़ी होने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इन बसों का यहां आने का परमिट भी नहीं है और ना ही रूट है। लेकिन रात्रि में आकर यह बसें यहां खड़ी हो जाती है। यहां से बसों के लौटते समय जाम भी लग जाता है।
पुलिसकर्मी तैनात, फिर भी अव्यवस्था
तिराहे-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहते हैं, फिर बसें बिना रूट के जंक्शन तक कैसे पहुंचती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, डीसीपी ट्रैफिक ने इसकी तह में जाने के भी निर्देश दिए हैं। लोगों को कई बार जंक्शन के बाहर निकलने में ही आधा घंटे से अधिक लग जाता है।
पहले से ही आकर खड़ी हो जाती हैं बस
जयपुर जंक्शन के बाहर ट्रैफिक पुलिस के तैनात एएसआइ अमरसिंह ने बताया कि रात्रि में आकर ये बसें पहले ही यहां खड़ी हो जाती है। यहां से बसों के लौटते समय जाम भी लग जाता है। उनकी ड्यूटी सुबह 8 बजे से है, लेकिन बसें इससे पहले आकर खड़ी हो जाती हैं।
ये भी दिए निर्देश
डीसीपी ट्रैफिक ने मेट्रो पार्किंग में मिलीभगत से खड़ी होने वाली बसों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जंक्शन के बाहर सड़क पर खड़े होकर जाम का करण बन रहे ऑटो व ई रिक्शा को मेट्रो पार्किं ग में खड़े करवाने के भी निर्देश दिए। ताकि मेट्रो स्टेशन की सीढिय़ों के पास और जयपुर जंक्शन पर आने वाले यात्रियों को एक निश्चित स्थान पर यात्री वाहन उपलब्ध हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो