scriptजरूरतमंद परिवारों को स्वावलंबी बनाना महत्वपूर्ण उद्देश्य | Important objective to make needy families self-reliant | Patrika News
जयपुर

जरूरतमंद परिवारों को स्वावलंबी बनाना महत्वपूर्ण उद्देश्य

अनुभव, ऊर्जा, सामथ्र्य के मिश्रण से सर्वश्रेष्ठ कार्य संपन्नभारत विकास परिषद मानसरोवर शाखा का दायित्व ग्रहण समारोह आयोजित

जयपुरJun 13, 2021 / 05:49 pm

Rakhi Hajela

जरूरतमंद परिवारों को स्वावलंबी बनाना महत्वपूर्ण उद्देश्य

जरूरतमंद परिवारों को स्वावलंबी बनाना महत्वपूर्ण उद्देश्य



जयपुर, 13 जून। भारत विकास परिषद मानसरोवर शाखा का दायित्व ग्रहण समारोह वर्चुअल रूप से आयोजित हुआ। कार्यक्रम में वित्तीय वर्ष 2021-22 की नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, विभिन्न प्रकल्प प्रमुखों और सदस्यों को परिषद के प्रांतीय सचिव उत्तर.पूर्व ने पद की शपथ ग्रहण कराई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष आरएस सक्सेना ने नए पदाधिकारियों से कोरोना काल में अपने अभिभावकों को खो चुके परिवारजनों के बच्चों, युवाओं को स्वाभलंबी बनाने का आह्वान किया।
वहीं प्रांतीय सचिव आरएस त्यागी ने अपने उद्बोधन में पर्यावरण संरक्षण पर विशेष कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि परिषद के मूल भाव सम्पर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण की भावना लेकर ही व्यक्ति निर्माण से राष्ट्र निर्माण संभव है। उन्होंने आपसी सहयोग की भावना और कोरोना काल में वर्चुअल बैठकों द्वारा संस्था के भावी कार्यों को पूरा करने पर जोर दिया। वहीं परिषद के राजस्थान प्रांत उत्तर.पूर्व के संगठन मंत्री ओम प्रकाश रावत ने सेवा और संस्कार प्रकल्प में विशेष कार्य करने का आह्वान किया ताकि वर्तमान पीढ़ी भी सकारात्मक कार्यों से जुड़ सके।
मानसरोवर शाखा की नई कार्यकारिणी में राम गोपाल सिंघल को अध्यक्ष, लक्ष्मी चंद मिततल और आरके नागपाल को उपाध्यक्ष, लोकेश बंसल को सचिव, सीए महेश गोयल को कोषाध्यक्ष एवं सीमा मल्होत्रा को महिला प्रमुख के पद पर नियुक्ति की गई। शाखा के तहत प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत नियमित योगा सत्र, सड़क सुरक्षा एवं जीवन रक्षा कार्यशाला, बालिकाओं के लिए आत्मरक्षा सत्र, भामाशाह व्यक्ति द्वारा एक उपेक्षित जरूरतमंद परिवार गोद दिलवा कर उस परिवार की सभी तरह की सहायता करने की कोशिश की जाएगी। कार्यक्रम का संचालन सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ अश्विनी बग्गा ने किया। साथ ही उन्हें प्रांतीय स्तर पर सड़क सुरक्षा गतिविधियों को कराने की जिम्मेदारी भी दी गई।

Home / Jaipur / जरूरतमंद परिवारों को स्वावलंबी बनाना महत्वपूर्ण उद्देश्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो