प्रदेश युवक कांग्रेस में नेताओं को ये दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, संभाग और जिला प्रभारी नियुक्त

प्रदेश युवक कांग्रेस (state youth congress )के पदाधिकारियों में कार्य विभाजन कर उन्हें अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है।

By: rahul

Published: 30 Jun 2020, 04:34 PM IST

जयपुर। प्रदेश युवक कांग्रेस (state youth congress )के पदाधिकारियों में कार्य विभाजन कर उन्हें अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है। उपाध्यक्षों को संभाग का और महासचिवों को चार चार जिलों का प्रभारी बनाया गया है। वहीं सचिवों को एक एक जिला दिया गया है।

इन सभी को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अपने प्रभार वाले क्षेत्र में जाकर संगठन का विस्तार करें और कांग्रेस की नीति का प्रचार प्रसार करें। अभी कुछ पहले ही आॅनलाइन चुनाव के बाद इसके परिणाम घोषित किए गए थे। यह परिणाम भी काफी विवादास्पद रहे। पहले इनमें सुमित भगासरा को अध्यक्ष और बाद में विधायक मुकेश भाकर को विजेता बना दिया।

अब जो प्रभार बांटा गया हैं उनमें प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश मीणा को जोधपुर संभाग, रोमा जैन को जयपुर संभाग, प्रमेंद्र सिहाग को उदयपुर संभाग, संजीता सिहाग को बीकानेर संभाग, अमरदीन फकीर को अजमेर संभाग, सत्यवीर अलोरिया को भरतपुर संभाग, यशवीर शूरा को कोटा संभाग का प्रभार दिया गया है।

सात को चार जिलों का प्रभार—
प्रदेश कार्यकारिणी में 10 प्रदेश महासचिवों चुने गए थे इनमें से सात महासचिवों को चार-चार जिलों का प्रभार दिया गया है वहीं तीन प्रदेश महासचिवों को तीन-तीन जिलों का प्रभार दिया गया है। प्रदेश महासचिव अजय कुमार को कोटा शहर, झालावाड़, बारां, राजसमंद का प्रभारी बनाया हैं वहीं आशीष चौधरी को धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, अशोक कुल्हरिया को चूरू, सीकर, बीकानेर, उदयपुर, गौरव सैनी को प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, नवीन कुमार को गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अरबाब खान को बूंदी, कोटा ग्रामीण, भीलवाडा, चित्तौड़गढ़ का प्रभारी बनाया गया है।

इसी तरह बलवीर सिंह धोरी को नागौर, टोंक, अजमेर ग्रामीण, जोधपुर ग्रामीण, तेजकरण चौधरी को अजमेर शहर, जालोर, सिरोही का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही सुमन बानो को बाड़मेर, जैसलमेर, पाली और जोधपुर शहर का प्रभारी लगाया गया है। तो जगमोहन मीणा को जयपुर शहर-ग्रामीण, अलवर और भरतपुर जिले का प्रभारी लगाया गया है।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned