scriptप्रतिबंधों के साथ यू एस ओपन में भाग लेना असंभव : जोकोविच | Impossible to participate in US Open with sanctions: Djokovic | Patrika News
जयपुर

प्रतिबंधों के साथ यू एस ओपन में भाग लेना असंभव : जोकोविच

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों के साथ वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में भाग लेना उनके लिए असंभव है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में टेनिस गतिविधियां ठप्प पड़ी है लेकिन यूएस ओपन के आयोजन को लेकर संभावना बनी हुई है।

जयपुरJun 07, 2020 / 06:56 pm

Satish Sharma

प्रतिबंधों के साथ यू एस ओपन में भाग लेना असंभव : जोकोविच

प्रतिबंधों के साथ यू एस ओपन में भाग लेना असंभव : जोकोविच

न्यूयार्क। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों के साथ वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में भाग लेना उनके लिए असंभव है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में टेनिस गतिविधियां ठप्प पड़ी है लेकिन यूएस ओपन के आयोजन को लेकर संभावना बनी हुई है।
यूएस ओपन का आयोजन न्यूयॉर्क में होना है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी यूएस ओपन में खेलने को लेकर अपनी आशंका व्यक्त कर चुके हैं। तीन बार के यूएस ओपन विजेता जोकोविच ने खिलाड़यिों के लिए कुछ प्रतिबंध को असंभव बताया है। उन्होंने कहा, हमें हवाई अड्डे पर ही होटल में सोना होगा और सप्ताह में दो या तीन बार टेस्ट कराना पड़ेगा। इसके साथ ही हम एक ही व्यक्ति को साथ ला सकते हैं जो असंभव है।
जोकोविच ने कहा, मेरा कहने का मतलब है कि आपको कोच, फिटनेस ट्रेनर और फिजियो की जरुरत पड़ती है। उनके सुझाव वास्तव में कठिन है लेकिन मुझे लगता है कि आर्थिक ²ष्टि के कारण आयोजक इसका आयोजन करना चाहते हैं। हमें देखना होगा कि आगे क्या होता है। 33 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, कल मैंने विश्व टेनिस के कई लोगों से बात की और उन्होंने सत्र को शुरु करने की बात की। ज्यादातर लोग यूएस ओपन के बारे में चर्चा कर रहे थे जिसे अगस्त के आखिर में आयोजित होना है लेकिन किसी को नहीं पता कि इसका आयोजन होगा कि नहीं। जो नियम उन्होंने हमें बताए हैं जिसका हमें पालन करना होगा वो वाकई अजीब है। इससे पहले विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने कहा था कि वह कोरोना के हालात को देखते हुए और डब्ल्यूटीए की सलाह के बाद ही यूएस ओपन में भाग लेने पर कोई फैसला लेंगी। बार्टी ने यह भी कहा था कि वह सहायक स्टाफ की यात्रा छूट को लेकर ङ्क्षचतित है।

Home / Jaipur / प्रतिबंधों के साथ यू एस ओपन में भाग लेना असंभव : जोकोविच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो