scriptरिसर्च में एकेडमिक राइटिंग पर सेशन आयोजित | In research, a session on academic writing was organized | Patrika News

रिसर्च में एकेडमिक राइटिंग पर सेशन आयोजित

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2021 10:19:13 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के ऑफिस ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस तथा ऑफिस ऑफ रिसर्च एंड डवलपमेंट की ओर से शनिवार को इम्पोर्टेंस ऑफ गुड एकेडमिक राइटिंग इन रिसर्च विषय पर ऑनलाइन एक्सपर्ट सेशन आयोजित किया गया।

रिसर्च में एकेडमिक राइटिंग पर सेशन आयोजित

रिसर्च में एकेडमिक राइटिंग पर सेशन आयोजित

जयपुर। पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के ऑफिस ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस तथा ऑफिस ऑफ रिसर्च एंड डवलपमेंट की ओर से शनिवार को इम्पोर्टेंस ऑफ गुड एकेडमिक राइटिंग इन रिसर्च विषय पर ऑनलाइन एक्सपर्ट सेशन आयोजित किया गया। इसमें कोलोराडो ग्लोबल स्कूल की प्रेसिडेंट शिनेथ कुनानन और इंटेन्सिव इंग्लिश के प्रोफेसर डॉ.वेन बुलर ने स्कॉलर्स व डॉक्टरेट स्टूडेंट्स को इफैक्टिव एकेडमिक राइटिंग के टिप्स दिए। इंटरनेशनल रिलेशंस की डीन डॉ.सुधि राजीव ने वक्ताओं व प्रतिभागियों का स्वागत किया। सेशन के तहत दोनों वक्ताओं ने बताया कि रिसर्च के दौरान लेखन में किन बातों का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने डेटा एकत्र करने के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी और मॉडल पेपर को व्यवस्थित करने में वाक्यांशों की महत्ता समझाई। उन्होंने यह भी बताया कि लेखन के दौरान उदाहरणों का उपयोग कहां और किस तरह किया जाना चाहिए। यूनिवर्सिटी के प्रो.प्रेसिडेंट डॉ.मनोज गुप्ता ने विशेषज्ञों के सुझावों की उपयोगिता पर अपने विचार रखे। सेशन के अंत में क्वेश्चन आंसर राउंड हुआ। रिसर्च के डीन डॉ.सुनील कुमार गुप्ता ने वक्ताओं व प्रतिभागियों का धन्यवाद दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो