scriptछात्र को चलने में समस्या थी, बार बार पैंट सही कर रहा था. टीचर ने पैंट उतरवाकर अंडरवियर चैक की तो हडकंप मच गया… पुलिस ही बुलानी पडी, गिरफ्तार | In the recruitment examination of railway, the candidate came wearing | Patrika News

छात्र को चलने में समस्या थी, बार बार पैंट सही कर रहा था. टीचर ने पैंट उतरवाकर अंडरवियर चैक की तो हडकंप मच गया… पुलिस ही बुलानी पडी, गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2022 10:51:44 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इस दौरान एक अभ्यर्थी पर शक होने पर उसकी और ज्यादा सख्ती से तलाशी ली गई। पता चला कि उसके कान में एक माइक्रोफोन लगा हुआ है।

police.jpg

,,

जयपुर
रेलवे ग्रुप डी की अलग अलग भर्ती परीक्षाओं के दौरान नकल के मामले पिछले दिनों जयपुर शहर में सामने आए थे। इसी तरह के दो और मामले सामने आए हैं। दोनो मामलों में आमेर और भांकरोटा पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में दो छात्रों को अरेस्ट किया है और अब दोनो से पूछताछ जा रही है। भांकरोटा केस में पुलिस ने बताया कि सिरसी रोड पर स्थित एक निजी स्कूल में परीक्षा का आयोजन किया गया था।
इस दौरान सभी अभ्यर्थी की जांच पडताल की जा रही थी। इस दौरान एक अभ्यर्थी पर शक होने पर उसकी और ज्यादा सख्ती से तलाशी ली गई। पता चला कि उसके कान में एक माइक्रोफोन लगा हुआ है। उससे पूछताछ की तो उसने कुछ नहीं बताया। बाद में कमेटी ने वहां पहुंचकर उसके कपडे निकलवाए तो पता चला कि एक छोटा डिवाइस उसने अपने अंडरवियर में लगा रखा है जो मोबाइल की तरह काम करता है और उसमें सिम लगी हुई है।
प्लानिंग ये थी कि प्रश्न पत्र मेें पूछे जाने वाले सवाल माइक्रोफोन के जरिए दोस्तों से पूछे जाते और उसके बाद सिम के जरिए माइक्रोफोन में आवाज आती। जिस अभ्यर्थी को पकडा गया है उसका नाम लक्ष्मण है और वह हरियाणा से यहां जयपुर परीक्षा देने आया था। उधर आमेर मे भी एक नकलची अभ्यर्थी को अरेस्ट किया गया है।
गौरतलब है कि राजस्थान के कई शहरों में रेलवे की ग्रुप डी समेत अन्य कई भर्तियां जारी हैं। इस दौरान नकल के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस केस भी हो रहे हैं लेकिन नकल नहीं थम रही। हांलाकि जयपुर के भांकरोटा में जो केस दर्ज कराया गया है वह सबसे अलग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो