scriptइंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 25 से ….जडेजा की जगह शामिल हो सकते हैं अश्विन | india tour england | Patrika News
जयपुर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 25 से ….जडेजा की जगह शामिल हो सकते हैं अश्विन

दो टेस्ट मैचों में विकेट लेने में नाकाम रहे हैं जडेजा…जडेजा ने दो मैचों की तीन पारियों में बनाए हैं 99 रन …तीन पेसर, 2 स्पिनर भी शामिल कर सकता है भारत

जयपुरAug 22, 2021 / 07:31 am

Satish Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 25 से ....जडेजा की जगह शामिल हो सकते हैं अश्विन

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 25 से ….जडेजा की जगह शामिल हो सकते हैं अश्विन

नई दिल्ली। लॉड्र्स टेस्ट में शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया २५ अगस्त को तीसरे टेस्ट के लिए लीड्स के मैदान में उतरेगी। सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतर सकती है और यह स्पिन में संभव है। रिपोर्ट की माने तो विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच में रविंद्र जडेजा की जगह ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मौका दे सकती है। अश्विन को अब तक नॉटिंघम और लॉड्र्स में खेले गए पहले और दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है। इसकी एक वजह यह भी है कि भारत अक्सर तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ ही उतरता है, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर टीम ने 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के संयोजन के साथ ही खेलना का फैसला किया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, अश्विन को यह मौका जडेजा के बॉल से अच्छे प्रदर्शन नहीं करने की वजह से मिल सकता है। जडेजा ने इस सीरीज में दोनों मैच खेले हैं, लेकिन अब तक एक भी विकेट नहीं निकाल सके हैं। हालांकि जडेजा का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा रहा है। जहां नॉटिंघम में उन्होंने 56 रनों की पारी खेली थी, वहीं लॉड्र्स में उन्होंने निचले क्रम में आकर 40 रन बनाए थे।
गेंदबाजी में सफल नहीं रहे जडेजा
पहले टेस्ट में जडेजा ने 16 ओवर डाले थे और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। इस दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी के दौरान परेशान नहीं दिखे। दूसरे टेस्ट मैच में भी जडेजा ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके। जडेजा ने 28 ओवर फेंके और 48 रन दिए। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आसानी से उन्हें खेला। वहीं जडेजा जब से इंग्लैंड दौरे पर आए हैं सिर्फ दो विकेट हासिल कर पाए हैं।
ये है बड़ी वजह अश्विन को टीम में लेने की
अश्विन को खिलाने का एक प्रमुख कारण यह भी है कि उन्होंने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए प्रैक्टिस मैच खेला था और एक पारी में छह विकेट झटककर इंग्लैंड की टेंशन बढ़ा दी थी। भारत के ऑफ स्पिनर अश्विन ने एक दिन पहले ही इस बात का खुलासा किया कि उन्हें लॉड्र्स टेस्ट में क्यों टीम में नहीं शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि दूसरे टेस्ट की सुबह बारिश हो गई जिसके कारण भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया चैनल पर टीम मैनेजमेंट की उस बात को भी बताया, जिसमें उन्हें संकेत दिए गए थे कि उन्हें लॉड्र्स टेस्ट में मौका मिल सकता है। उनसे कहा गया कि, बाहर गर्मी है। कृपया आप तैयार रहो दोस्त। आप खेल सकते हैं। बाद में बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद टीम को यह फैसला बदलना पड़ा।
पिच भी अश्विन के पक्ष में
अश्विन के पक्ष में तीसरे टेस्ट मैच की पिच भी रहेगी। क्योंकि लीड्स में तीसरे टेस्ट के दौरान ड्राई कंडीशन होने की भविष्यवाणी है। मैच के दौरान बारिश होने की संभावना कम है और धूप खिली रहेगी। इसका मतलब है कि हालात ड्राई होंगे और विराट कोहली को गेंदबाजी संयोजन में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। कोहली चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के बजाय तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतर सकते हैं, जिससे अश्विन की वापसी संभव है।
मौसम सूखा रहा तो दो स्पिनर
बारिश मैच के पहले दखल देती है तो जडेजा की जगह अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन अगर मौसम ड्राई रहता है तो जडेजा और अश्विन दोनों को टीम में शामिल किया जा सकता है और ईशांत को बाहर बैठना पड़ सकता है। हालांकि, टीम मैच शुरू होने से पहले कंडीशन को देखते हुए प्लेइंग इलेवन को लेकर फैसला करेगी।

Home / Jaipur / इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 25 से ….जडेजा की जगह शामिल हो सकते हैं अश्विन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो