scriptअगले साल 10 फीसदी बढ़ाएगी वेतन भारतीय कंपनियां | Indian companies will increase salaries by 10% next year | Patrika News
जयपुर

अगले साल 10 फीसदी बढ़ाएगी वेतन भारतीय कंपनियां

देश में नौकरी छोड़ने की दर एट्रीशन रेट 15 फीसदी से अधिक हो गई है और यह काफी तेजी से बढ़ रही है, इस वजह से भारत में कंपनियां वर्ष 2022.23 में 10 फीसदी वेतन बढ़ा सकती हैं। यह दावा ग्लोबल एडवाइजरी कंपनी विल्स टावर वाटसन ने अपना रिपोर्ट में किया है।

जयपुरAug 17, 2022 / 04:23 pm

Anand Mani Tripathi

 Fruit Company

Fruit Company

देश में नौकरी छोड़ने की दर ;एट्रीशन रेट 15 फीसदी से अधिक हो गई है और यह काफी तेजी से बढ़ रही हैए इस वजह से भारत में कंपनियां वर्ष 2022.23 में 10 फीसदी वेतन बढ़ा सकती हैं। यह दावा ग्लोबल एडवाइजरी कंपनी विल्स टावर वाटसन ने अपना रिपोर्ट में किया है।
इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत में आधे से अधिक यानी 58 फीसदी कंपनियों ने पिछले साल की तुलना में चालू वित्त वर्ष के लिए अधिक वेतन बढ़ोतरी का बजट रखा है। पिछले साल वास्तविक वेतन वृद्धि 9.5 फीसदी रही थी। हालांकिए रिपोर्ट में कहा गया है कि 24.4फीसदी कंपनियों ने बजट में कोई बदलाव नहीं किया।
वहीं 5.4 फीसदी कंपनियों ने सैलरी के लिए बजट में कटौती कर दी है। आइटी सेक्टर में सबसे अधिक इंक्रीमेंट की उम्मीद है।

भारत में बढ़ेगी सबसे अधिक सैलरी

रिपोर्ट के मुताबिकए एशिया प्रशांत क्षेत्र में सबसे अधिक वेतन वृद्धि भारत में होने की उम्मीद है। भारत में जहां 10 फीसदी इंक्रीमेंट की संभावना हैए वहीं अगले साल चीन में 6 फीसदी हॉन्ग कॉन्ग व सिंगापुर में 4 फीसदी वेतन बढ़ने का अनुमान है। भारत में करीब 42 फीसदी कंपनियों ने अगले 12 महीने के दौरान पॉजिटिव बिजसन रेवेन्यू आउटलुक का अनुमान जताया है जबकि केवल 7.2 फीसदी ने निगेटिव आउटलुक की बात कही है।

रतन टाटा करेंगे स्टार्टअप गुड फेलोज में निवेश

रतन टाटा ने मंगलवार को बुजुर्गों की सेवा के लिए एक स्टार्टअप गुड फेलोज में निवेश का ऐलान किया। रतन टाटा ने मंगलवार को अपने अकेलेपन का दर्द बयां करते हुए बताया कि कैसा लगता है जब आप बूढ़े हो जाते हैं। गुड फेलोज स्टार्टअप को 30 वर्षीय शांतनु नायडू ने शुरू किया हैए जो टाटा ग्रुप में जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। रतन टाटा ने लॉन्चिंग के मौके पर शांतनु को उनके इस कदम के लिए बधाई दी। गुड फेलोज में रतन टाटा ने कितना निवेश किया है इस बात की जानकारी साझा नहीं की गई है। यह स्टार्टअप युवाओं को बूढ़े लोगों का सहारा बनाएगा। अकेलापन दूर करने के लिए इस स्टार्टअप से जुड़े युवा बुजुर्गों के साथ कैरम जैसे गेम खेलेंगेए उनके लिए अखबार पढ़ेंगे और आराम करने में उनकी मदद करेंगे। टाटा ने कहा कि उन्हें इस स्टार्टअप के आगे बढ़ने पर बेहद खुशी होगी।

Home / Jaipur / अगले साल 10 फीसदी बढ़ाएगी वेतन भारतीय कंपनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो