scriptIndian railway: सेवाएं देना हमारा कर्तव्य | Indian railway: our duty to provide services | Patrika News
जयपुर

Indian railway: सेवाएं देना हमारा कर्तव्य

स्टेशन पर कार्यरत कार्मिकों ने शेयर किए अनुभव

जयपुरMay 27, 2021 / 05:06 pm

Rakhi Hajela

Indian railway:  सेवाएं देना हमारा कर्तव्य

Indian railway: सेवाएं देना हमारा कर्तव्य



जयपुर, 27 मई
रेलवे में कार्यरत कार्मिक कोविड के दौरान अपनी सेवाएं देकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। रेलवे के चिकित्साकर्मी, सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ स्टेशन पर रेल संचालन से जुड़े सभी रेलकर्मी अपनी अपनी जिम्मेदारी के साथ रेल उपभोक्ताओं को जागरुक कर अपना अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।
उत्तर पश्चिम रेलवे के उपहाप्रबंधक (सामान्य) और मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के मुताबिक रेलवे वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बेहतर परिवहन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ उनके स्वास्थ्य के प्रति सजग और जागरुक है। लें. शशि किरण ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करवाने में टिकट चैकिंग स्टाफ और बुकिंग स्टाफ की भूमिका है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर टिकट चैकिंग स्टाफ स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को कोविड के प्रति जागरुक कर रहा है उनसे मास्क पहनने और सामाजिक दूरी व स्वच्छता की पालना की अपील कर रहा है। जोधपुर मंडल के जोधपुर स्टेशन पर कार्यरत मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि ‘हम कोविड प्रोटोकॉल की पालना करते हुए ड्यूटी करते हैं और यात्रियों को भी इसकी पालना करवाने क े लिए प्रेरित करते हैं।
पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशन पर कार्यरत टिकट परीक्षक सुरेश जाट ने कहा कि ‘‘हम लगातार कोविड प्रोटोकॉल की पालना कर यात्रियों को विभिन्न माध्यमों अनाउंसमेंट सिस्टम, व्यक्तिगत तौर पर कोविड संक्रमण को रोकने के लिए क्या करना और क्या नहीं करना समझा रहे हैं।
इसी केे साथ यात्रियों की यात्रा संक्रमण मुक्तरखने क े लिए रेलवे स्टेशन पर कार्यरत सफाई कर्मचारी भी पूरी मुस्तैदी के साथ लगातार कार्य कर रहे हैं। हर गाड़ी के आगमन/प्रस्थान के बाद प्लेटफॉर्म धोया जाता है, सभी कॉमन एरिया जैसे वाटर हट, शौचालय, टिकट काउंटर, आगमन/प्रस्थान गेट, प्रतीक्षालय कक्ष आदि को निरंतर सैनेटाइज किया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों को भी हर एक घंटे के बाद सैनेटाइजिंग प्रोसेस से सुरक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो