scriptखुशखबरी! जल्द राजस्थान के इन स्टेशनों से होकर मैसूर के लिए दौड़ेगी नई ‘हमसफर’ ट्रेन | Indian Railways Humsafar Express for Rajasthan | Patrika News

खुशखबरी! जल्द राजस्थान के इन स्टेशनों से होकर मैसूर के लिए दौड़ेगी नई ‘हमसफर’ ट्रेन

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2018 05:56:51 pm

22 फरवरी से हर गुरुवार को ये ट्रेन सुबह 10 बजे मैसूर से रवाना होकर शनिवार तड़के सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर उदयपुर स्टेशन…

indian railway
जयपुर। रेल यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे राजस्थान में एक और नई ट्रेन चलाने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे बोर्ड की बैठक में उदयपुर से मैसूर के बीच हमसफर नई ट्रेन शुरु करने का फैसला लिया गया है। जिसे लेकर रेलवे बोर्ड की तैयारी चल रही है। तो वहीं इस नई ट्रेन के रुप में राजस्थान को दूसरी स्पेशल ट्रेन सौगात के तौर पर मिल सकती है।
19 फरवरी को उदयपुर से होगी रवाना-

जानकारी के मुताबिक, हमसफर के शुरु होने के बाद उदयपुर से दक्षिण भारत के लिए पहुंचना पहले से आसान हो जाएगा। हमसफर ट्रेन के जरिए यात्रियों को दक्षिण भारत जाने के लिए डायरेक्ट कनेक्टिविटी मिलेगी। ट्रेन शेड्यूल को लेकर रेलवे बोर्ड अपनी सभी तैयारी कर ली है। सूत्रों की मानें तो ये ट्रेन 19 फरवरी से अपनी पहली यात्रा के लिए रवाना हो सकती है। जहां हमसफर ट्रेन 19 फरवरी को उदपुर से चलकर मैसूर जाएगी, और 22 फरवरी को वहां से उदपुर के लिए वापस चलेगी।
यह भी पढ़ें

ऑन ड्यूटी मौत तो रेलवे देगा शहीद जैसा दर्जा, रेलवे बोर्ड ने जारी किए निर्देश

ट्रेन का टाइम-टेबल…

नई ट्रेन हमसफर में कुल 18 बोगियों को जोड़ा जाएगा। तो वहीं इसके सभी डिब्बे थर्ड एसी के होंगे। फिलहाल ट्रेन के किराए को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जबकि लेक सिटी उदपुर से मैसूर के लिए नई रेलगाड़ी हर सोमवार को रवाना होगी। जो 19 फरवरी से शुरु होगी। हर सोमवार को रात 9 बजे हमसफर उदयपुर से खुलेगी और मैसूर बुधवार को दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

मंत्री कालीचरण सराफ की तस्वीरें हुई वायरल- सड़क के किनारे दिखे टॉयलेट करते…

43 घंटे में पूरी करेगी सफर-

जबकि वापसी इसकी मैसूर से हर गुरुवार को होगी। जहां 22 फरवरी से हर गुरुवार को ये ट्रेन सुबह 10 बजे मैसूर से रवाना होकर शनिवार तड़के सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर उदयपुर स्टेशन पहुंचेगी। इस दौरान ये ट्रेन लगभग 43 घंटे का समय लेगी। बता दें कि इसके अलावा रेलवे बोर्ड की ओर से राजस्थान के श्रीगंगानगर स्टेशन से तिरुचिरपल्ली के लिए एक ट्रेन चलाई जा रही है। जिससे दूर तक सफर करने वाले यहां के रेल यात्रियों को काफी राहत मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो