scriptविभागों से मांगी बजट अनुमानों की जानकारी | Information about budget estimates sought from departments | Patrika News
जयपुर

विभागों से मांगी बजट अनुमानों की जानकारी

राज्य में संचालित योजनाओं ( Government schemes ) के लिए नए वित्तीय वर्ष 2020—21 ( financial year 2020-21 ) के लिए अनुमानित बजट के साथ ही चालू वित्तीय वर्ष के लिए संशोधित बजट अनुमानों के लिए कवायद जारी है।

जयपुरNov 19, 2020 / 04:43 pm

Ashish

Information about budget estimates sought from departments

विभागों से मांगी बजट अनुमानों की जानकारी

जयपुर
राज्य में संचालित योजनाओं ( Government schemes ) के लिए नए वित्तीय वर्ष 2020—21 ( financial year 2020-21 ) के लिए अनुमानित बजट के साथ ही चालू वित्तीय वर्ष के लिए संशोधित बजट अनुमानों के लिए कवायद जारी है। विभिन्न विभागों से इस बारे में जरूरी सूचनाएं मांगी गई हैं। आयोजना विभाग ( Planning Department ) ने इस बारे में सभी विभागों के आला अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक विभागों को इस बात की जानकारी उपलब्ध करवानी होगी कि विभागवार कौन कौन सी योजनाएं संचालित हैं। उनके संसाधन स्त्रोत, फंडिंग पैटर्न, अब तक मिली राशि के साथ ही वित्तीय संस्थाओं से बकाया चल रही राशि की जानकारी भी मांगी गई है।

इसके साथ ही विभागों से यह भी पूछा गया है कि चालू वित्तीय वर्ष और आगामी वित्तीय वर्ष में संभावित प्राप्तियां कितनी हो सकती हैं। उसका विवरण भी मांगा गया है। विभागों को 20 नवंबर वित्त व्यय विभाग और वित्त बजट विभाग को जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही वर्तमान में संचालित योनजाओं और कार्यक्रमों के लिए चालू वित्तीय वर्ष के लिए संशोधित अनुमान और नए वित्तीय वर्ष के लिए आय व्ययक अनुमान का विवरण भी मांगा गया है। साथ ही नए वित्तीय वर्ष में नई योजनाओं के लिए भी आय व्यय का अनुमान के साथ अन्य जानकारी भी मांगी गई हैं। आयोजना विभाग के शासन सचिव ने इस बारे में सभी विभागों के आला अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

Home / Jaipur / विभागों से मांगी बजट अनुमानों की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो