scriptवेश्यावृति में भी कैमिकल लोचा, बच्चियों को जल्दी बड़ा करने के लिए, दे रहे हार्मोन का इंजेक्शन | Injects hormones to make girls young for prostitution in rajasthan | Patrika News

वेश्यावृति में भी कैमिकल लोचा, बच्चियों को जल्दी बड़ा करने के लिए, दे रहे हार्मोन का इंजेक्शन

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2019 07:16:57 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Rajasthan Crime : डीजीपी ने गिरोह के खुलासा के खुलासे के लिए एडीजी के नेतृत्व में टीम बनाईअजमेर, कोटा और भीलवाड़ा में जांच के आदेश
 
 
 
 

Rajasthan Crime

वेश्यावृति में भी कैमिकल लोचा, बच्च्यिों को जवान बनाने के लिए, दे रहे हार्मोन का इंजेक्शन

मुकेश शर्मा / जयपुर. crime news rajasthan : राजस्थान के कुछ जिलों में छोटी बच्चियों को ( To Make Girls Young ) हारमोन्स के इंजेक्शन ( Injects hormones ) लगा वेश्यावृत्ति में धकेलने के कुछ मामले पुलिस मुख्यालय के सामने आए हैं। इसे पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भूपेन्द्र सिंह ( DGP Bhupendra Singh ) ने गंभीरता से लिया है और गिरोह को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया है।
अजमेर, भीलवाड़ा और कोटा में आए मामले

डीजीपी ने बच्चियों के ऐसी घिनौनी करतूत ( Crime News In Hindi ) करने वाले गिरोह के खुलासे और धरपकड़ के लिए एडीजी सिविल राईट्स जंगा श्रीनिवास राव के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया है। पीएचक्यू की दो टीमें भीलवाड़ा और अजमेर में जांच कर रही है। पीएचक्यू के मुताबिक, अजमेर, भीलवाड़ा और कोटा में छोटी बच्चियों को इंजेक्शन लगा हारमोन्स बदलने के कुछ मामले में पुलिस मुख्यालय के सामने आए।

हैड़ कांस्टेबल निलम्बित

इस मामले में भीलवाड़ा में तो हनुमान नगर थाने के हैड़ कांस्टेबल अशोक सोनी की भूमिका संदिग्ध मिलने और जांच में दोषी पाए जाने पर उसे तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया।

वेश्यावृत्ति के लिए हारमोन्स बदल जन्म तिथि में फेरबदल

पीएचक्यू की जांच में यह भी सामने आया है कि गिरोह के लोग बच्चियों के हारमोन्स बदलने के बाद उनकी जन्म तिथि में फेरबदल कर उन्हें वेश्यावृत्ति ( Prostitution in Rajasthan) में धकेल रहे हैं। प्रदेश के तीन जिलों में कुछ मामले सामने आ चुके। जबकि अन्य जिलों में इसी तरह के गिरोह सक्रिय होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।
डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस मुख्यालय ( Police headquarter Rajasthan ) की टीम इन तीनों जिलों में स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से गहनता से जांच में जुटी है। अजमेर और भीलवाड़ा में तो मामलों की पुख्ता सूचना सामने आ चुकी है। अब पुलिस कोटा-बूंदी के आसपास के इलाकों में जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो