scriptविजेताओं को मिले पुरस्कार | Inter Collegiate Poetry Recitation Competition | Patrika News
जयपुर

विजेताओं को मिले पुरस्कार

साहित्य समर्था, त्रैमासिक साहित्यिक पत्रिका और कानोडि़या महाविद्यालय के हिन्दी विभाग की ओर से शनिवार को कानोडिया कॉलेज में अंतर महाविद्यालय स्वरचित कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जयपुरOct 23, 2021 / 11:42 pm

Rakhi Hajela

विजेताओं को मिले पुरस्कार

विजेताओं को मिले पुरस्कार

अंतर महाविद्यालय स्वरचित कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन
जयपुर।

साहित्य समर्था, त्रैमासिक साहित्यिक पत्रिका और कानोडि़या महाविद्यालय के हिन्दी विभाग की ओर से शनिवार को कानोडिया कॉलेज में अंतर महाविद्यालय स्वरचित कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मेरी कविता को मां झंकार दे,ज्ञान का दान दे… सरस्वती वंदना से डॉ. शीताभ शर्मा ने शुरुआत की। कार्यक्रम के आरम्भ में साहित्य समर्था ष् संपादक नीलिमा टिक्कू ने कहा कि युवा छात्राओं में कविता लेखन के प्रति रुचि जगाने के लिए तथा युवाओं की प्रतिभा तराशने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रतियोगिता में विजेता छात्राओं को समर्था की तरफ़ से नक़द पुरस्कार राशि एवं ट्रॉफी के साथ ही उनकी चुनी गई कविताओं को प्रकाशित किया जाएगा। कार्यक्रम में युवा छात्राओं ने विभिन्न विषयों यौन शोषण, बेटियों की घर समाज में स्थिति, पिता.पुत्री का स्नेह,नारी की स्थिति, प्रकृति पर स्वरचित मार्मिक कविताएं सुनाईं।जिनमें से विजेता रहीं छात्राओं में प्रथम पुरस्कार यशवन्ती जुगतावत की कविता ‘एक सुनी अनसुनी ;को, द्वितीय पुरस्कार पल्ल्वी माथुर की कविता ‘मैं एक पेड़ हूँ; और तृतीय पुरस्कार अदीबा तेहरीम की कविता ‘अरमानों की गुडिय़ा’ को दिया गया साथ ही दो सांत्वना पुरस्कार प्रियंका मिश्रा की कविता ‘वीरता’ और मोहिनी की कविता ‘पापा; को दिए गए। प्रतियोगिता की निर्णायक नीलिमा टिक्कू, कवयित्री शकुंतला सरूपरिया और डॉ.रेखा गुप्ता रहीं।
इस अवसर पर साहित्य समर्था पत्रिका के मैत्रेयी पुष्पा विशेषांक का विमोचन किया गा। कार्यक्रम में शहर के साहित्यकार डॉ.कविता माथुर, सावित्री चौधरी, राज चतुर्वेदी,भाग्यम शर्मा, रितु सिंह, स्नेह लता परनामी, डॉ.ज्योति जोशी,उषा रस्तोगी शशि सक्सेना, डॉ.अपर्णा चतुर्वेदी कल्पना गोयल,आशा पाराशर,डॉ.साधना रस्तोगी, डा. अलका जैन, डॉ. दिव्या माथुर, मनोरमा शर्मा मनोरम तथा शिक्षाविदों के साथ कॉलेज छात्राओं की गरिमा पूर्ण उपस्थित रही। महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. सीमा अग्रवाल ने सबका आभार प्रकट किया।

Home / Jaipur / विजेताओं को मिले पुरस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो