अब आईपीएल में जलवा दिखाने को तैयार जोधपुर के रवि विश्नोई

पंजाब ने इस बार भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को अपना डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन नियुक्त किया है और रवि की कोशिश है कि वह दुनिया के महानतम स्पिनरों में से एक कुंबले के अनुभव का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।

By: satish

Published: 07 Sep 2020, 10:55 PM IST

नई दिल्ली। अंडर-19 विश्वकप में अपनी लेग स्पिन से भारत को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले रवि बिश्नोई किंग्स इलेवन पंजाब के साथ इस बार अपना पहला आईपीएल खेलेंगे। पंजाब ने इस बार भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को अपना डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन नियुक्त किया है और रवि की कोशिश है कि वह दुनिया के महानतम स्पिनरों में से एक कुंबले के अनुभव का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। रवि ने कहा है कि यह उनके लिए कुंबले से सीखने का शानदार मौका है, जिसका वह पूरी तरह से उपयोग करना चाहते हैं।
रवि ने यूएई से फोन पर एजेंसी से बात करते हुए कहा, वो विश्व के महान स्पिनरों में से एक हैं इसलिए मैं उनसे काफी सारी चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं। यही कोशिश है कि मैं उनका अनभुव कैसे अपने अंदर ले सकूं। चाहें मैच टेम्परामेंट हो, स्कील्स हो, वह मैच स्थिति को कैसे संभालते थे, फ्लीपर कैसे फेंकते थे, यह सब मैं उनसे सीखने की कोशिश कर रहा हूं। अभी मेरे पास समय है, उनसे सीखने का और यह मेरे लिए सबसे अच्छा मौका है। रवि ने कहा, "कुंबले सर ने मुझसे यही कहा है कि मैच स्थिति के हिसाब से गेंदबाजी करो और आपको जो लगता है कि मैं यह कर सकता हूं तो वो करो।
लोकेश की भी तारीफ की
टीम को इस सीजन लोकेश राहुल के रूप में नया कप्तान भी मिला है। रवि ने अपने कप्तान की भी तारीफ की है और साथ ही टीम को इस बार खिताब की प्रबल दावेदार भी बताया। रवि ने कहा, राहुल एक अच्छे खिलाड़ी के साथ-साथ एक अच्छे कप्तान भी हैं। नेट्स में वह हर खिलाड़ी के पास जाकर बात करते हैं। बताते हैं कि क्या कर सकता है क्या नहीं। बहुत अच्छा लग रहा है अभी तक उनसे बात करके और इसी कारण उनकी कप्तानी में खेलने के लिए उत्साहित हूं। टीम का सेटअप भी काफी अच्छा है। सभी खिलाड़ी अच्छी लय में लग रहे हैं। हमारी टीम खिताब की दावेदार तो है।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned