scriptIPL सट्टेबाज़ी के बड़े रैकेट का पर्दाफ़ाश, सामने आया राजस्थान का इंटरनेशनल कनेक्शन, पुलिस भी हैरान | IPL 2018: Arrests During Betting On Chennai and Punjab IPL Match | Patrika News
जयपुर

IPL सट्टेबाज़ी के बड़े रैकेट का पर्दाफ़ाश, सामने आया राजस्थान का इंटरनेशनल कनेक्शन, पुलिस भी हैरान

IPL सट्टेबाज़ी के बड़े रैकेट का पर्दाफ़ाश, सामने आया राजस्थान का इंटरनेशनल कनेक्शन, पुलिस भी हैरान

जयपुरMay 21, 2018 / 07:00 am

rajesh walia

IPL 2018: Arrests During Betting On Chennai and Punjab IPL Match

IPL 2018: Arrests During Betting On Chennai and Punjab IPL Match

जयपुर।

जयपुर एटीएस की सूचना पर राजधानी में दो थाना इलाकों में खिलाए जा रहे सट्टे पर पुलिस ने रविवार रात बड़ी कार्रवाई की। वैशालीनगर और अशोक नगर में पुलिस ने सटोरिए विकास खंडेलवाल समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक 50 मोबाइल और एक 15 मोबाइल की लाइनों का एक्सचेंज भी जब्त किया।
इसके अलावा एक लाख रुपए की नकदी, 72 मोबाइल और करोड़ों रुपए का हिसाब-किताब भी मिला है। सट्टे के लिए सटोरियों ने यूके की कंपनी को हवाला के जरिए रुपए अकाउंट खरीदा था। पुलिस ने बताया कि अजमेर का बड़ा सटोरिया विकास खंडेलवाल आईपीएल की शुरूआत से ही जयपुर में सिविल लाइंस के शिवज्ञान अपार्टमेंट में किराए से फ्लैट लेकर रह रहा था। उसने यूके की कंपनी से 50 लाइनों का एक्सचेंज ले रखा था। जिस पर वह लोगों को सट्टा खिला रहा था।
चैन्नई और पंजाब के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर सट्टा खिलाते दबिश के दौरान उसके साथ फ्लैट में मौजूद सात अन्य को भी गिरफ्तार किया है। वहीं मकान मालिक हेमंत भी वैशालीनगर में 15 लाइनों के एक्सचेंज के साथ सट्टा खिला रहा था। उसके साथ दो और साथियों को भी गिरफ्तार किया है। चैन्नई और पंजाब के मैच पर लगा था सट्टा पुलिस ने बताया कि जब दबिश दी तो चैन्नई और पंजाब के बीच चल रहे मैच पर सटोरिया सट्टा खिला रहे थे।
सिविल लाइंस में 50 लाइनों का एक्सचेंज था। वहीं विकास समेत आठ लोग मौजूद थे। मौके पर एक लाख नकदी, दो लेपटॉप, एक एक्सचेंज, 72 मोबाइल और कई उपकरण बरामद किए है। 5 करोड़ में खरीदा था यूके से अकांउट पुलिस ने बताया कि सटोरियों ने आईपीएल में सट्टा खिलाने के लिए यूके की एक कंपनी से 5 करोड़ रुपए में अकाउंट खरीदा था। कंपनी को इस अकाउंट खोलने के बदले भुगतान हवाला के जरिए किया गया। जिस साइट पर अकाउंट था वह भी यूके की अवैध साइट बताई जा रही है।
दो प्रतिशत की दलाली में कमाए 25 लाख पुलिस ने बताया कि रात करीब सवा नो बजे दबिश दी थी। उस समय मैच शुरू ही हुआ था। उसमें भी आरोपियों ने सट्टे के दो प्रतिशत कमीशन के 25 लाख कमा चुके थे। यदि पूरा मैच होता तो पांच करोड़ से अधिक रुपए महज दो फीसदी कमीशन के इनके होते। पहले भी पकड़ा गया है विकास पुलिस ने बताया कि विकास खंडेलवाल पहले भी पकड़ा जा चुका है। गुजरात प्रीमियर लीग में विकास ने सट्टे से 25 करोड़ रुपए कमाए थे। जबकि अजमेर में भी सट्टा कारोबार करते हुए कई दफा पकड़ा जा चुका है।

Home / Jaipur / IPL सट्टेबाज़ी के बड़े रैकेट का पर्दाफ़ाश, सामने आया राजस्थान का इंटरनेशनल कनेक्शन, पुलिस भी हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो