बड़ी खबर: आईपीएस भूपेंद्र यादव बने राजस्थान के नए DGP, देर रात जारी हुए आदेश

बड़ी खबर: आईपीएस भूपेंद्र यादव बने राजस्थान के नए DGP, देर रात जारी हुए आदेश

abdul bari | Publish: Jun, 30 2019 02:39:40 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आईपीएस डॉ. भूपेंद्र यादव ( IPS Bhupendra Singh Yadav ) को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक ( Director General of Police DGP ) नियुक्त किया है। दिनभर सस्पेंस बनाए रखने के बाद कार्मिक विभाग ने देर रात ( new rajasthan dgp ) यादव की नियुक्ति संबंधी आदेश जारी किए।

जयपुर

राज्य सरकार ने आईपीएस डॉ. भूपेंद्र यादव ( IPS Bhupendra Singh Yadav ) को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक ( Director General of Police DGP ) नियुक्त किया है। दिनभर सस्पेंस बनाए रखने के बाद कार्मिक विभाग ने देर रात ( new rajasthan DGP ) यादव की नियुक्ति संबंधी आदेश जारी किए। यह आदेश एक जुलाई से प्रभावी होगा। डॉ. भूपेंद्र यादव 30 जून को रिटायर हो रहे कपिल गर्ग ( Kapil Garg ) का स्थान लेंगे।

1986 बैच के आईपीएस भूपेन्द्र यादव ( rajasthan dgp ) के पास कार्यकाल के लिहाज से ठीक 6 माह का समय बचा है। वे इसी वर्ष 31 दिसम्बर को सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

शुक्रवार को डीजीपी कपिल गर्ग का अंतिम कार्य दिवस था। विदाई समारोह तीस जून, रविवार को किया जाना है। ऐसे में आई जी कार्यालय और एस पी कार्यालय को रविवार को खुले रखने के संबंध में आदेश दिया जा चुका है।

गर्ग ने बजरी को बताया चुनौती
डीजीपी कपिल गर्ग से जब मौजूदा समय में पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती क्या है, इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस समय बजरी पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई पुलिसकर्मी ट्रेप होता है, तो बहुत पीड़ा होती है, आखिर इस सिस्टम में कैसे सुधार किया जाए? हालांकि सरकार ने अब जॉइंट टीम बनाकर बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अभी भी गड़बड़ी कर रहे हैं। उन्होंने अलवर के थानागाजी में हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिसकर्मियों की लापरवाही को बहुत शर्मनाक बताया।

15 से ज्यादा नवाचार किए
बता दें कि अपने छह महीने के कार्यकाल में डीजीपी गर्ग ने कई नवाचार लागू किए हैं। प्रदेश के बत्तीसवें डीजीपी रहे गर्ग ने अपने कार्यकाल में 15 से ज्यादा नवाचार किए हैं, जिनमें से ज्यादातर को लागू किया जा चुका है और कुछ नवाचार लागू होने की प्रक्रिया में है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned