scriptइशांत को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध | Ishant advised 6 weeks rest, Kiwi tour suspected | Patrika News
जयपुर

इशांत को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

इशांत शर्मा को उनका टखना चोटिल होने के बाद छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है जिससे उनका आगामी न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट में खेलना संदिग्ध हो गया है।

जयपुरJan 21, 2020 / 08:43 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

इशांत को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

नई दिल्ली. भारत के शीर्ष टेस्ट गेंदबा•ा इशांत शर्मा को उनका टखना चोटिल होने के बाद छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है जिससे उनका आगामी न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट में खेलना संदिग्ध हो गया है। इशांत यहां अरुण जेटली स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन सोमवार को अपना टखना चोटिल कर बैठे थे। भारत को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों की सीरी•ा खेलनी है जिसमें 31 वर्षीय इशांत का हिस्सा लेना मुश्किल है। टखने की चोट के बाद स्थानीय स्पेशलिस्ट से दिखाया गया जिन्होंने टखने में ग्रेड-3 टीयर की पुष्टि की है और उन्हें छह सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इशांत के अपनी चोट की और जांच के लिये बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाने की उम्मीद है।
विदर्भ के खिलाफ हो गए थे चोटिल
इशांत विदर्भ के खिलाफ दूसरी पारी के दौरान अपने तीसरे ओवर में अपना टखना चोटिल कर बैठे। वह पगबाधा की अपील करने के लिए मुड़े थे कि उनका टखना ट््िवस्ट कर गया और वह दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर गए। उनके टखने में सूजन हो गयी थी और उनकी चोट का एमआरआई स्कैन कराया गया। इस चोट के कारण इशांत रणजी मैच से भी बाहर हो गये। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिवसीय अभ्यास मैच 14 फरवरी से खेलना है। पहला टेस्ट 21 फरवरी से शुरू होना है। इशांत को अपने 100 टेस्ट पूरे करने के लिए चार टेस्ट की जरूरत है। इशांत ने टेस्ट मैचों में हाल में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ काफी शानदार प्रदर्शन किया था जिससे भारत का तेज आक्रमण मौजूदा समय में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाने लगा है।

Home / Jaipur / इशांत को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो