scriptपिता से रुपए लेने के लिए बेटे ने खुद के अपहरण की साजिश रची | jaipur | Patrika News
जयपुर

पिता से रुपए लेने के लिए बेटे ने खुद के अपहरण की साजिश रची

हाथ-पैर बंधवाकर दोस्तों से वीडियो कॉल करवाया और खुद से मारपीट भी करवाई, 2.50 लाख रुपए फिरौती मांगी, पिता के साथ पहुंची पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा तो खुली करतूत, विवार सूचना दी

जयपुरDec 06, 2020 / 11:23 pm

Mukesh Sharma

चोरी का भेद खुला, आरोपी गिरफ्तार

चोरी का भेद खुला, आरोपी गिरफ्तार


जयपुर. मालवीय नगर में एक युवक ने खुद के पिता से रुपए लेने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच ली। इतना ही नहीं बेटे ने खुद के हाथ-पैर बंधवाकर दो दोस्तों से पिता को वीडियो कॉल करवाया और खुद से मारपीट करते हुए दृश्य दिखाकर 2.50 लाख रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती देने पर बेटे को छोडऩे की बात कही, नहीं देने देने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहने के लिए धमकी दी। डीसीपी राहुल जैन ने बताया कि केकड़ी के सरसड़ी गेट निवासी प्रेम सिंह ने रविवार सुबह बेटे के अपहरण का की सूचना दी। पीडि़त ने बताया कि 4 नवम्बर को मालवीय नगर में रह रहे बेटे विकास का फोन आया और उसने 40 हजार रुपए मांगे। 5 नवम्बर को बेटे ने फिर फोन किया और 42 हजार रुपए मांगे। तब उसे रुपए देने की बात कही। लेकिन रात्रि में 12.10 बजे बेटे के मोबाइल से वाट्सऐप वीडियो कॉल आया। उसमें बेटे के हाथ-पैर बंधे नजर आ रहे थे। दो युवक उससे मारपीट करते हुए बेटे की छोडऩे की एवज में 2.50 लाख रुपए फिरौती मांग रहे हैं।
तीन चार घंटे तक घूमाते रहे

एसीपी महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि पिता की रिपोर्ट पर आरोपियों का तकनीकी के आधार पर पीछा किया। अजमेर रोड और जयङ्क्षसहपुरा के आस-पास आरोपी फिरौती की रकम लेने के लिए पिता को घूमाते रहे। पिता के साथ पुलिस टीम भी थी। आरोपियों को पकड़ा गया तो पता चला कि अपहरण की साजिश विकास ने ही रची थी। इस पर विकास और उसके केकड़ी निवासी साथी यादराम गुर्जर और लोकेन्द्र सिंह राठौड़ को पड़ताल के बाद गिरफ्तार कर लिया।

उधारी चुकाने के लिए रची साजिश

पूछताछ में आरोपी विकास ने बताया कि वह बैंक के क्रेडिट कार्ड बनाता है। चार पांच लोगों से करीब 60-70 हजार रुपए उधार कर लिए थे। उधार रुपए देने वाले अब रकम वापस मांग रहे थे। पिता से रुपए मांगे तो उन्होंने दिए नहीं। तब पिता से रुपए लेने के लिए अपहरण की साजिश रची।

Home / Jaipur / पिता से रुपए लेने के लिए बेटे ने खुद के अपहरण की साजिश रची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो