आखिर कैसे हुआ : टक्कर के बाद उछलकर कार के बोनट पर गिरे युवक का शव 22 किलोमीटर दूर पड़ा मिला

मृतक का भाई बोला, आंखों के आगे भाई को बोनट पर पटक ले गई कार, 22 किलोमीटर दूर एसएफएस के गार्डों ने कहा कार घुमी तो गिरा युवक का शव, कार सवार लोगों के पकड़े जाने पर सुलझेगी गुत्थी

By: Mukesh Sharma

Published: 18 Jul 2021, 09:57 PM IST

जयपुर.

राजधानी जयपुर में सड़क दुर्घटना का अजीब मामला सामने आया है। टोंक रोड स्थित शिवदासपुरा थाने के पास कार की टक्कर से उछलकर बोनट पर गिरे युवक का शव करीब 22 किलोमीटर दूर मानसरोवर स्थित एसएफएस में सड़क किनारे पड़ा मिला। पुलिस ने आशंका जताई कि टक्कर के बाद युवक कार के बोनट पर फंसकर कुछ दूर चला गया, इसके बाद कार सवार लोगों ने उसको अंदर पटक लिया और एसएफएस में पुलिस से बचने के लिए शव सड़क किनारे पटककर भाग गए। जबकि मृतक के भाई और एसएफएस के गार्डों की माने तो शव कार के ऊपर पड़ा हुआ ही यहां तक पहुंचा। घटना का सही पता कार सवार लोगों के पकड़े जाने के बाद चलेगा।
शिवदासपुरा थाने के एएसआई सरदार सिंह ने बताया कि हादसे में चाकसू निवासी गंगाराम कुमावत की मौत हो गई। गंगाराम अपने भाई शिवराज के साथ भांकरोटा स्थित एक होटल में काम करता था। शिवराज ने बताया कि शनिवार रात को दोनों भाई एक बाइक पर और अन्य साथी दूसरी बाइक पर भांकरोटा से घर लौट रहे थे। शनिवार देर रात 12 बजे शिवदासपुरा थाने के पास दूसरी बाइक में पेट्रोल कम होने पर पंप पर रुक गए। साथी पेट्रोल लेने चले गए और दोनों भाई सड़क के दूसरी तरफ खड़े थे।

सड़क पार की तो आंखों के आगे भाई को ले गई कार

शिवराज ने बताया कि पेट्रोल भरवा रहे साथी के पास रुपए कम होने पर दोनों भाई सड़क पार कर उनके पास जा रहे थे। शिवराज आगे चल रहा था और गंगाराम पीछे। शिवराज ने कहा कि वह सड़क के दूसरी तरफ पहुंचा, तभी पीछे धमाके की आवाज आई। घुमकर देखा तो उसके पीछे आ रहा गंगाराम हवा में उछलकर कार के बोनट पर गिर गया। हादसे के बाद कार रुकी नहीं और बोनट पर गिरे भाई को अपने साथ ले गई। इसकी तुरंत पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दी।

करीब आधा घंटे बाद शव मिलने की सूचना मिली

पुलिस कन्ट्रोल रूम की सूचना पर शिवदासपुरा थाना पुलिस गंगाराम और कार की तलाश में जुटी। करीब आधा घंटे बाद शिप्रापथ थाना पुलिस ने एसएफएस में एक कार सवार द्वार एक युवक का शव सड़क किनारे पटककर जाने की सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी। सूचना पर शिवदासपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव की पहचान गंगाराम के रूप में की। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

कार घुमी तो शव नीचे गिरा

शिप्रापथ थानाधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि शनिवार देर रात एसएफएस के सुरक्षा गार्ड ने सड़क किनारे युवक का शव पड़ा होने की सूचना दी। वे मौके पर पहुंचे, तब गार्ड ने बताया कि एक कार कॉलोनी में अंदर गई और पलभर में वापस बाहर की तरफ आई। गेट के पास तेजी से घुमते समय कार से यह शव नीचे गिरा। थानाधिकारी ने बताया कि गार्ड ने शव कार के ऊपर होने की जानकारी दी। हालांकि अनुसंधान के बाद ही घटना का पता चलेगा।


कई जगह लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

शिवदासपुरा से मानसरोवर स्थित एसएफएस तक कई जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। अनुसंधान अधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया है। अब घटना स्थल से शव मिलने के बीच की दूरी के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉडिंग खंगाली जाएगी, जिससे हकीकत सामने आएगी।

Mukesh Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned