झुंझुनूं में गैस एजेंसी संचालक पाकिस्तान को भेज रहा था सेना की जानकारी

राजस्थान इंटेलिजेंस ने पांच दिन पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार किया

By: Mukesh Sharma

Published: 16 Sep 2021, 10:05 PM IST

जयपुर. राजस्थान इंटेलिजेंस ने अब पाकिस्तान खुफिया एजेंसी को भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी भेजने के मामले में गैस एजेंसी के संचालक संदीप कुमार (३०) को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि झुंझुनूं के नरहड निवासी संदीप की गैस एजेंसी आर्मी कैम्प के सामने ही है। आर्मी क्षेत्र में गैस सप्लाई भी करता है। राजस्थान इंटेलिजेंस और सेना इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने आरोपी संदीप को शक के आधार पर 12 सितम्बर को हिरासत में लिया था। जयपुर में भारतीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने कई तथ्य बताए।

पैसों के लालच में भेजी फोटो

एडीजी मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में आरोपी संदीप ने बताया कि जुलाई 2021 में पाक हैंडलिंग अफसर का आरोपी के मोबाइल पर फोन आया। पाक हैंडलिंग अफसर ने नरहड स्थित आर्मी कैम्प के फोटोग्राफ और संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं मांगी। बदले में मोटी रकम देने का झांसा दिया। कुछ रुपए आरोपी संदीप के बैंक खाते में जमा भी करवाए। तब आरोपी पाक हैंडलिंग अफसर से वाट्सऐप, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल पर संपर्क करता। सेना क्षेत्र की फोटो भेजने के साथ अन्य जानकारी भी बताने लगा।

जयपुर में पकड़ा था रेलवे डाक का कर्मचारी

राजस्थान इंटेलिजेंस ने हाल ही में पाक हैंडलिंग महिला एजेंट के हनीट्रैप में फंसे जयपुर रेलवे जंक्शन पर डाक सेवा के कर्मचारी भरत को गिरफ्तार किया था। आरोपी भरत सेना की गोपनीय डाक को खोलकर उसकी फोटो खींचकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट को भेज रहा था।

Mukesh Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned