scriptप्रदेश में हड़कंप मचा बत्तीलाल पहुंच गया केदारनाथ की शरण, एसओजी ने पकड़ा | jaipur | Patrika News
जयपुर

प्रदेश में हड़कंप मचा बत्तीलाल पहुंच गया केदारनाथ की शरण, एसओजी ने पकड़ा

रीट परीक्षा पेपर लीक करने का मास्टरमाइंड है आरोपी, अब बत्तीलाल से पूछताछ में कई रसूखात रखने वालों के नाम उजागर हो सकते हैं, देर रात तक जयपुर लेकर पहुंचेगी एसओजी, 16.51 लाख परीक्षार्थियों से खिलवाड़ करने का मामला

जयपुरOct 10, 2021 / 11:47 pm

Mukesh Sharma

crime (symbolic photo)

CRIME

जयपुर. राजस्थान की राजनीति में भूचाल लाने और 16.51 लाख परीक्षार्थियों से खिलवाड़ करने वाला बत्तीलाल मीणा को पकड़ लिया गया। एसओजी ने आरोपी बत्तीलाल मीणा को उत्तराखंड के केदारनाथ धाम से पकड़ा। एसओजी-एटीएस के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि आरोपी बत्तीलाल मीणा की केदारनाथ धाम में सवाईमाधोपुर के चाकरी निवासी शिवदास मीणा के साथ होने की पुख्ता सूचना मिली। तब एसओजी की टीम ने रविवार को बत्तीलाल और शिवदास को केदारनाथ से पकड़ा। उन्होंने बताया कि आरोपी को जयपुर लाया जा रहा है। यहां लाने के बाद उससे रीट पेपर परीक्षा से पहले बाहर लाने के संबंध में पूछताछ की जाएगी।
बत्तीलाल गैंग से जुड़े 16 लोग गिरफ्तार

एसओजी ने सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर स्थित भारजा नदी निवासी मास्टर माइंड बत्तीलाल मीणा से पेपर लेने और उसे आगे परीक्षार्थियों तक पहुंचाने के मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि बत्तीलाल के गुर्गे संजय मीणा और दिलखुश से पेपर दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपए वसूलने के मामले में दौसा पुलिस ने एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। गैंग में शामिल तीन कांस्टेबल और दो हेड कांस्टेबल गिरफ्तार हो चुके। अब एसओजी ने बत्तीलाल और उसके साथी को पकड़ा है। ऐसे में अब तक कुल 16 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें पेपर लेने वाले 5 परीक्षार्थी भी शामिल हैं।
निष्पक्ष कार्रवाई के लिए सीबीआइ जांच हो : सांसद मीणा

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि एसओजी ने बत्तीलाल को पकड़ लिया। लेकिन बत्तीलाल तो पेपर लीक मामले में छोटी मछली है। लेकिन परीक्षा का आयोजन कराने वाले और पेपर जिनकी निगरानी में था। एसओजी की ऐसे बड़े लोगों पर हाथ डालने की हिम्मत नहीं है। इसलिए सीबीआइ जांच के बिना न सच बाहर आएगा और ना ही दोषी पकड़े जाएंगे।
परीक्षार्थी इन सवालों का जवाब मांग रहे

– बत्तीलाल ने किस-किस को पेपर दिया
– बत्तीलाल को पेपर किसने उपलब्ध करवाया और पेपर बाहर लाने वालों में रसूखात रखने वाले कौन-कौन शामिल
– बत्तीलाल ने जिनको पेपर दिया, क्या गारंटी? पेपर आगे नहीं बांटा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो