scriptपीएचक्यू का आदेश : पुलिसकर्मी वाहनों की चैकिंग के दौरान डिजिटल आईडेंटिटी को मान्यता दें | jaipur | Patrika News
जयपुर

पीएचक्यू का आदेश : पुलिसकर्मी वाहनों की चैकिंग के दौरान डिजिटल आईडेंटिटी को मान्यता दें

बार-बार निर्देश जारी करने के बाद पुलिसकर्मी कर रहे अवहेलना, इससे आमजन को हो रही परेशानी, डिजी लॉकर और एम परिवहन ऐप के माध्यम से ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य दस्तावेज दिखा सकेंगे

जयपुरOct 25, 2021 / 07:14 pm

Mukesh Sharma

Bihar Police SI Exam 2021

Bihar Police SI Exam 2021


जयपुर. डिजी लॉकर और एम परिवहन ऐप के जरिए वाहन संबंधित दिखाए गए ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य दस्तावेज मान्य होने के बावजूद राजस्थान पुलिस वाहन चालकों को भौतिक दस्तावेज पेश करने के लिए परेशान कर रही है। पुलिस मुख्यालय ने इसको गंभीरता से लिया और सभी जिला पुलिस अधीक्षक और ट्रैफिक डीसीपी को इसकी सख्ती से पालना कराने के निर्देश जारी किए हैं। एडीजी स्मिता श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में बताया कि भारत सरकार के इलेक्ट्रानिकी एवं सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्रालय द्वारा डिजी लॉकर एवं एम परिवहन ऐप के माध्यम से प्रस्तुत ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र के इलेक्ट्रोनिक रिकॉर्ड को मूल दस्तावेजों के समतुल्य समझा जाए। आदेश में यह भी बताया है कि पुलिस मुख्यालय द्वारा पहले भी इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। लेकिन पुलिस द्वारा इन निर्देशों की पालना नहीं की जा रही है।
जानबूझकर आदेश की पालना नहीं

पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में बताया गया कि पुलिसकर्मी जानबूझकर डिजी लॉकर और एम परिवहन ऐप के माध्यम से प्रस्तुत वाहन संबंधित दस्तावेजों को नहीं मान रहे। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Jaipur / पीएचक्यू का आदेश : पुलिसकर्मी वाहनों की चैकिंग के दौरान डिजिटल आईडेंटिटी को मान्यता दें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो