scriptठगी के लिए कुछ माह में 28 मोबाइल में 250 से अधिक सिमकार्ड लगा हजारों कॉल किए | jaipur | Patrika News
जयपुर

ठगी के लिए कुछ माह में 28 मोबाइल में 250 से अधिक सिमकार्ड लगा हजारों कॉल किए

जामताड़ा का कुख्यात सायबर जालसाज ने समर्पण किया, एसओजी ने गिरफ्तार
 

जयपुरJan 12, 2022 / 03:12 pm

Mukesh Sharma

खराब फ्रिज बेचा, अब देने होंगे 40 हजार रुपए

खराब फ्रिज बेचा, अब देने होंगे 40 हजार रुपए


जयपुर. राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की सख्ती के बाद झारखंड के जामताड़ा निवासी कुख्यात सायबर जालसाज कलीम अंसारी ने स्थानीय कोर्ट में समर्पण किया। इसकी सूचना पर जयपुर से जामताड़ा पहुंची एसओजी टीम ने आरोपी को प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए जयपुर ले आई। एटीएस-एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि आरोपी ने गत 6 से 10 माह के बीच 28 मोबाइल में 250 से अधिक सिमकार्ड से हजारों कॉल किए थे। सभी सिमकार्ड पश्चिम बंगाल से जारी करवाए गए थे और जामताड़ा में उपयोग में लिए जा रहे थे। आरोपी को सात माह से एसओजी तलाश रही थी।

एसओजी ने दबिश दी, तब मिले थे 14 लाख रुपए

डीआइजी राजेश सिंह ने बताया कि करीब सात माह पहले एसओजी ने आरोपी को पकडऩे के लिए जामताड़ा में दबिश दी थी। तब आरोपी एसओजी के हाथ नहीं आया था, लेकिन उसके घर की सर्च में 14 लाख रुपए, बड़ी संख्या में मोबाइल, सिम कार्ड, बैंकों के कार्ड, पासबुक बरामद की गई थी।

कुर्की के आदेश जारी करवाए तो आया सामने

एसओजी की कार्रवाई के बाद जामताड़ा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ वारंट जारी करवाया और मकान व अन्य सपम्पत्ति की कुर्की करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद जामताड़ा के पिंडारी निवासी कलीम अंसारी ने कोर्ट में समर्पण किया।
आइपीएस के पिता से ठगी, तब आया था नजर में

आरोपी कलीम अंसारी ने गत 28 जून को हरियाणा में आइपीएस के जयपुर निवासी पिता निमिष गर्ग से कुरियर कंपनी का प्रतिनिधि बनकर एक लाख रुपए ठग लिए थे। इस संबंध में बजाज नगर थाने में मामला दर्ज करवाया गया था।
सावधान! इधर जालसाज वैक्सीन की बूस्टर डोज के नाम पर कर रहे कॉल

जयपुर. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने के साथ सायबर जालसाज बूस्टर डोज के नाम पर शिकार तलाश रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि किसी जालसाज बूस्टर डोज लगाने के नाम पर फोन कर रहे हैं। बूस्टर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन करने का झांसा देकर ओटीपी नंबर पूछकर ठगी कर सकते हैं। लोग किसी भी अनजान व्यक्ति से ओटीपी नंबर और खाता संबंधित अन्य जानकारी साझा नहीं करें।

Home / Jaipur / ठगी के लिए कुछ माह में 28 मोबाइल में 250 से अधिक सिमकार्ड लगा हजारों कॉल किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो