scriptप्रदेश में कोरोना से राहत, कई जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित | jaipur | Patrika News
जयपुर

प्रदेश में कोरोना से राहत, कई जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित

प्रदेश में 48 मिले नए कोरोना संक्रमित, जयपुर जिले में सर्वाधिक मिले संक्रमित
 

जयपुरMar 27, 2022 / 08:39 pm

Devendra Singh

file

file

जयपुर. प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण 48 नए केस सामने आए है। इस संक्रमण की वजह से 24 घंटे में एक भी मौत नहीं हुई है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जयपुर जिले में सर्वाधिक 17 संक्रमित पाए गए। अन्य जिलों में जोधपुर, चित्तौडगढ़़ में 7, अलवर में 4, भरतपुर, प्रतापगढ़ में 3-3, बांसवाड़ा, कोटा में 2-2,चूरू, हनुमानगढ़, सीकर में 1-1 संक्रमित मिला है। ऐसे में प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1282911 हो गई है। इससे अब तक 9551 मौत हो चुकी है। वर्तमान में यहां 300 एक्टिव केस है। राहत की बात है कि, सवाईमाधोपुर, अजमेर, बारां, बाडमेर, भीलवाडा, बीकानेर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, जैलसमेर, झालावाड, जालौर, पाली, नागौर समेत कई जिलों में एक भी संक्रमित नहीं मिला है।
जयपुर जिलेे में 17 मिले नए संक्रमित

जयपुर जिले में कोरोना संक्रमण के 17 नए केस सामने आए है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में आमेर, मानसरोवर इलाके में सर्वाधिक 3-3 संक्रमित मिले है। अन्य इलाकों में मुरलीपुरा, झोटवाड़ा में 2-2, मालवीयनगर, सोडाला, वैशालीनगर, आदर्शनगर, गोवर्धन नगर, जवाहरनगर में 1-1 संक्रमित मिले है। इसके अलावा एक अज्ञात केस भी मिला है।
केस घट रहे, कोरोना खत्म नहीं हुआ

चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के केस कम हो रहे है, लगातार इसमें गिरावट हो रही है। इसको लेकर सर्तकता बरते की जरूरत है। कारण कि यह खत्म नहीं हुआ है। कोरोना से ठीक हो चुके कई लोगों में पोस्ट कोविड के लक्षण देखने को मिल रहे है। इनमें खांसी, सिरदर्द, मांसपेशियों के दर्द, सांस फूलने की समस्या, वजन बढने और एलर्जी व बाल झडने की शिकायत भी देखी जा रही र्है। इस स्थिति में लापरवाही बरतने की बजाय तुरंत चिकित्सक से परामर्श लेने की जरूरत है। चिकित्सकों का कहना है कि संतुलित आहार, नियमित व्यायाम इत्यादि से इससे काफी हद तक बचा जा सकता है।

Home / Jaipur / प्रदेश में कोरोना से राहत, कई जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो